Bajaj electric scooter Price drop: जैसा कि भारतीय सरकार ने सब्सिडी के द्वारा दिए जा रहे हैं इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत में वृद्धि की है। वहीं बजाज ने अपने नए मॉडल चेतक के कीमत में बहुत बड़ी छूट दी है। ऐसे में जो भी इच्छुक व्यक्ति बजाज इलेक्ट्रिक स्कूटर लेना चाहते हैं उन्हें ₹20000 की छूट मिलने वाली है।

आपको बता दे बजाज कंपनी ने अपनी 20 वेरिएंट के मॉडल को बंद कर दिया है अब आप उसे नहीं खरीद पाएंगे। अब आप बजाज कंपनी की केवल प्रीमियम एडिशन को ही खरीद पाएंगे। हालांकि इसकी कीमत में ₹22,000 की छूट दी जा रही है इसलिए इसकी वर्तमान कीमत ₹1,30,000 हो गई है। वही पहले इस मॉडल की कीमत ₹1,52,000 थी।

जानिए बजाज के चेतक के लुक और माइलेज के बारे में: Bajaj electric scooter Price drop

Bajaj electric scooter Price drop

जैसा कि हमने आपको बताया बजाज की चेतक, एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसके अंदर आपको मोटर की फैसिलिटी मिलती है। इस खूबसूरत इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 3KWH की आयरन बैटरी मिलती है। इसके साथ ही साथ इस शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3.8KW का इलेक्ट्रिक मोटर भी मौजूद है।

Must Read: 

इलेक्ट्रिक स्कूटर बैटरी को कराना है चेंज, जानें कितना होगा खर्चा, जानें पूरी जानकारी

ये इलेक्ट्रिक बाइक देगी 110 KM का रेंज, स्पीड जान अभी खरीद लेंगे

यह स्कूटर आपको सबसे ज्यादा 5.5 का पीएस जनरेट करके आपकी स्पीड बढ़ा सकती है। चेतक नॉर्मल मोड में 85 किलोमीटर का रेंज और एको मोड में 95 किलोमीटर की रेंज देती है। आपको बता दे इसकी बैटरी कवरेज बहुत अच्छी है इसे 100% चार्ज होने में केवल 5 घंटे का समय लगता है। सुपर सिटी के लिए चेतक के दोनों सिरों पर 12 inch के एलॉय व्हील है।

चेतक के व्हील की खासियत

सबसे पहले आपको बता दें बजाज की चेतक में आपको दोनों ही टायर ट्यूबलेस मिलेंगे। वही आगे की तरफ 90/90 की टायर और पीछे की तरफ 90/100 की टायर उपलब्ध है। फ्रंट व्हील के साथ आपको एक लीडिंग व्हील सस्पेंशन मिलेगा और बैक व्हील के साथ आपको मोनोसोसी सस्पेंशन की सुविधा दी जाएगी।

आपको बता दें इस लेटर की स्कूटर में आपको रिवर्स गियर की भी सुविधा मिल रही है। जैसा कि इस शानदार स्कूटर की कीमत फिलहाल के लिए बहुत घट चुकी है। यदि आप भी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर लेना चाहते हैं तो आपको बजाज के चेतक का ही चयन करना चाहिए।