नई दिल्ली। भारत के ऑटो बाजार में सबसे बड़े दोपहिया वाहन निर्माताओं में से एक माने जाने वाली बजाज ऑटो हमेशा से ही लोगों की पहली पसंद रही है। इस कपंनी ने अपने ग्राहकों को पसंद को ध्यान मे रखते हुए कई सेंगमेट की बाइक को बाजार में उतारा है। जिसे लोगों ने बेहद पसंद किया है। बंजाज कपनी की ओर से दी जाने वाली खासियतों के चलते अब कंपनी की टू-व्हीलर्स की डिमांड लगातार बढ़ रही है।

जिसके बीच बजाज अब जल्द ही मौजूदा लाइनअप को अपडेट करने के साथ ही नए व्हीकल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। जानकारी के मुताबिक, बजाज ऑटो भारतीय बाजार में अपने कई नए टू व्हीलर लॉन्च करने वाली है। जिनमें Bajaj Pulsar NS400, Bruzer E101 समेत अन्य धांसू बाइक शामिल है।

बजाज पल्सर NS400

बजाज पल्सर में सबसे शक्तिशाली बाइक में NS400 का नाम भी शामिल होने वाला है। जिसे अगले साल तक लॉन्च किया जा सकता है। पल्सर NS400 के लिए बजाज डोमिनार 400 के 373cc लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन का उपयोग करेगा, जो 40 बीएचपी की पावर और 35 एनएम का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। NS400 में पहले से कही ज्यादा आधुनिक फीचर्स दिए जाने की उम्मीद हैं।

बजाज सीएनजी बाइक

Bruzer दूसरे नम्बर पर सीएनजी वर्जन की बाइक  E101 को उतारने वाली है। जो CT100 या CT110 पर आधारित होगी है, लेकिन इस बाइक में CNG कारों की तरह उचित ट्विन-सिलेंडर सेटअप का उपयोग नहीं करेगा। बजाज इसमें एक पेट्रोल टैंक दे सकती है, जिससे राइडर CNG खत्म होने पर पेट्रोल से गाड़ी चला सकता है।

नई बजाज पल्सर P125

बजाज पल्सर लाइन-अप में एक और 125 सीसी बाइक एड होने वाली है। जिसे अभी हाल ही में परीक्षण के दौरान देखा जा चुका है। इस टेस्टिंग बाइक का लुक लगभग P150 से मिलती-जुलती है, जिसे हाल ही में N150 के लॉन्च के बाद बंद कर दिया गया था। नई बाइक में पल्सर 125 के इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है, जो 11.8 बीएचपी की पावर और 10.8 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।

बजाज सनी ईवी

बजाज चौथे नम्बर पर एक और एक नए ईवी बाइक पेश करने वाली है जो सनी नाम से नेमप्लेट पेश की  जाएगी। इस बाइक को अभी हाल ही में पुणे में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। जिसके फीचर्स देखने को मिले है। इसमें गोल हेडलैंप, एक लंबा फैला हुआ फेंडर और एक पतली बॉडीलाइन शामिल है।

बजाज सीटी 150X

बजाज इस समय अपनी कम्यूटर-फ्रेंडली CT रेंज की नई बाइक पर काम कर रहा है, जिसमें CT 110X और CT 125X जैसे दो वेरिएंट शामिल हैं। इन दोनों को हाल ही में टेस्टिंग प्रोटोटाइप के दौरान देखा गया था, जिसमें मौजूदा बजाज सीटी 125X की डिजाइन काफी हटकर थी। नई CT150X बाइक का इंजन मौजूदा पल्सर 150cc रेंज से लिया जा सकता है और बाइक संभवतः कम्यूटर सेगमेंट के साथ होगी।

नया बजाज चेतक ईवी

बजाज की सबसे दमदार बाइक चेतक अब ईवी के अपडेट वर्जन के साथ पेश होने वाली है जिसे मार्च में वर्ष 2023 को लॉच किया गया था और चेतक प्रीमियम नाम से एक नया टॉप-स्पेक वेरिएंट लॉन्च किया गया था। शानदार चेतक इलेक्ट्रिक बाइक को सितंबर में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। जिसे देखकर लग रहा है कि इसमें कम क्षमता वाली मोटर और छोटा बैटरी पैक दिया जा सकता है।