दमदार इंजन की क्रूजर बाइक खरीदने का विकल्प बजाज ने ग्राहकों को दिया है। यह बाइक Royal Enfield की तुलना में काफी अच्छी दिख रही है। भारतीय बाजार में Royal Enfield को कड़ी टक्कर देने के Bajaj Avenger 400 लॉन्च की गई है। यह बाइक जबरदस्त परफॉर्मेंस देगी। इसमें ऐसे फीचर्स भी मिलेंगे जो इसे और भी खास बनाते हैं। इसलिए ही इसको काफी ज्यादा पसदं किया जा रहा है। तो चलिए इसके बारे में आपको विस्तार से बताते हैं।

Bajaj Avenger 400 Engine

Bajaj Avenger 400 में आपको 398.5 सीसी का पावरफुल इंजन मिलता है। यह 38 बीएचपी की पावर और 13000 आरपीएम पर 30.4 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। यह बाइक 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आती है। इसे लंबी यात्राओं के लिए एक बेहतरीन विकल्प माना जा रहा है। इसका माइलेज 24 से 26 किलोमीटर प्रति लीटर का बताया जा रहा है। इसका फ्यूल टैंक 13.6 लीटर का है जो लम्बी दूरी तय करने के लिए अच्छा है। बाइक का कुल वजन 176 किलोग्राम है। ज्यादा वजन के कारण यह बैलेंस में अच्छी है।

Bajaj Avenger 400 Features

फीचर्स की बात करें तो Bajaj Avenger 400 में 5.3 इंच की LED डिस्प्ले दी गई है। इसमें गूगल मैप्स के साथ-साथ डेट, अलार्म और टाइम नोटिफिकेशन जैसे स्मार्ट फीचर्स भी दिए गए हैं। बाइक के दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक और ट्यूबलेस टायर्स दिए गए हैं। यह बाइक को अधिक सुरक्षित और मजबूत बनाते हैं। Dual-channel ABS सिस्टम भी इसमें मौजूद है। इससे आपकी राइड और भी सुरक्षित हो जाती है। बाइक में ओडोमीटर, ट्रिप मीटर और स्पीडोमीटर जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।

क्यों Bajaj Avenger 400 है परफेक्ट ऑप्शन

Bajaj Avenger 400 की टॉप स्पीड 84 किलोमीटर प्रति घंटे की है। इसे हाईवे और शहर की सड़कों दोनों पर शानदार परफॉर्मेंस देने में सक्षम बनाती है। दमदार इंजन, प्रीमियम फीचर्स और आकर्षक लुक्स के साथ यह बाइक राइडर्स के लिए एक बेहतरीन विकल्प है। स्टाइल के साथ-साथ पावर की भी तलाश में हैं।