आप जानते ही होंगे की आजकल इलेक्ट्रिक वाहनों का ज़माना आ चुका है। वाहन निर्माण करने वाली कंपनियां अब लगातार इलेक्ट्रिक वाहनों को लांच कर रहीं हैं। इसी क्रम में अब वाहन निर्मित करने वाली कंपनियां इलेक्ट्रिक साइकिल को भी लांच करती जा रही हैं।

जानकारी दे दें की मार्केट में टाटा तथा हीरो की इलेक्ट्रिक साइकिलें पहले से मौजूद हैं ही लेकिन अब इस क्षेत्र में कदम रखते हुए यामाहा भी इलेक्ट्रिक साइकिल को मार्केट में ला रही है। आपको बता दें की यामाहा की यह इलेक्ट्रिक साइकिल आपको 35 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड प्रदान करेगी तथा यह सिंगल चार्ज में आपको 80 किमी की शानदार रेंज भी प्रदान करेगी।

कांसेप्ट मॉडल किया लांच

आपको बता दें की यामाहा ने अपनी इलेक्ट्रिक साइकिल के कॉन्सेप्ट मॉडल को लांच किया है। इस साइकिल में आपको काफी सारी खूबियां मिलेंगी साथ ही इसका डिजाइन भी काफी जबरदस्त रहने वाला है। आपको बता दें की वर्तमान में इस साइकिल को लेकर काफी कुछ जानकारी दी जा रही है। यदि आप जानना चाहते हैं की इसमें आपको क्या क्या फीचर्स दिए जायेंगे और यह आपको कितनी रेंज प्रदान करेगी तो हमारे इस लेकह को आप अंत तक जरूर पढ़ें।

80 किमी की शानदार रेंज

आपको सबसे पहले बता दें की इसमें काफी पावरफुल बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। जानकारी दे दें की इस साइकिल में नॉन रिमूवल वाटरप्रूफ लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। यह बैटरी पैक आपको 80 किमी की शानदार रेंज देने में सक्षम है।

इस साइकिल में आपको फास्ट चार्जिंग ऑप्शन दिया जाता है, जिसके कारण यह साइकिल मात्र 2 घंटे में ही पूरी तरह से चार्ज हो जाती है। इस साइकिल में मोटर भी काफी अच्छी क्वालिटी की दी जा रही है। बता दें की इसमें 350 वाट का बीएलडीसी इलेक्ट्रिक मोटर आपको दी जाती है। टॉप स्पीड की बात करें तो बता दें की यह साइकिल 35 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड आपको प्रदान करती है।