Harley Davidson X440: आज कल सरकार बाइक से लेकर कार तक और तो और खाने पीने वाले जितने भी चीज़ है वो सब मेक इन इंडिया हो. अभी हाल ही में हार्ले-डेविडसन की पहली मेड-इन-इंडिया बाइक ‘हार्ले-डेविडसन X440’ की ऑनलाइन बुकिंग शुरू की गयी थी. लेकिन अब ३ अगस्त को इसकी ऑनलाइन बुकिंग बंद हो जाएगी. बता दे की ये बाइक 3 जुलाई को भारत में लॉन्च हुई थी लेकिन इसके बाद 4 जुलाई से ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो गयी. चलिए आपको इसके फीचर्स और कीमत के बारे में बताते है.

डिजाइन

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस न्यू हार्ले-डेविडसन X440 में स्क्वॉयरिश फ्यूल टैंक, LED DRLs,गोल हेडलाइट, हेडलाइट के ऊपर राउंड स्पीडो मीटर, चौड़े हैंडल बार के साथ इंडिकेटर्स और मिरर्स मिलेंगे. यही नहीं हेडलाइट में रिंग जैसा LED प्रोजेक्टर भी है जिसके ऊपर हार्ले-डेविडसन लिखा गया है.

इंजन

बात अगर इस बाइक में मिलने वाले इंजन की करें तो आपको इसमें ऑयल-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है. बाइक के इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. बाइक में लगा यह इंजन 27 bhp की पॉवर और 38 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. आपको इस इंजन में E20 पेट्रोल दिया गया है.

ब्रेकिंग और फीचर्स

बात अगर हार्ले-डेविडसन X440 के फीचर्स की करें तो आपको इसमें एंटी-लॉक ब्रैकिंग सिस्टम के साथ डुअल-चैनल ABS जिसमे फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक मिलता है. यह इसमें आपको प्रीलोड-एडजस्टेबल ट्विन शॉक एब्जॉर्बर के साथ मिलता है. आपको इस में फ्रंट व्हील 18 इंच का दिया गया है और रियर व्हील 17 इंच का है. यही नहीं आपको इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ नेविगेशन, कॉल और मैसेज को मैनेज करने वाली एक TFT यूनिट मिलती है साथ ही एक USB चार्जिंग सॉकेट मिलता है.

वैरिएंट्स और कीमत

  1. डेनिम    ₹2.29 लाख
  2. विविड   ₹2.49 लाख
  3. एस        ₹2.69 लाख

बता दे हार्ले-डेविडसन X440 का मुकाबला रॉयल एनफील्ड 350 रेंज से होगा. इस में क्लासिक 350, हंटर और मीटियोर जैसे बाइक शामिल हैं. वही ये बाइक अभी से CB 350 और CB 350 RS, बेनेली इम्पीरियल 400 और अपकमिंग ट्रायम्फ स्पीड 400 को भी ये बाइक टक्कर दे रही है.