वर्तमान समय में भारत का ऑटोमोबाइल बाजार काफी विशाल और समृद्ध हो चला है। लेकिन यदि बात की जाए इस समय सबसे ज्यादा सेल होने वाली कारों की तो बता दें कि इस समय भारत के लोग सबसे अधिक एसयूवी कारों को पसंद कर रहें हैं।

जिसके चलते अब कई दिग्गज कंपनियां पहले से बनी एसयूवी कारों को अपडेट करके बाजार में उतार रहीं हैं। यदि आप भी कोई एसयूवी खरीदने के बारे में विचार कर रहें हैं तो हम आपको Hyundai Exter कार के बारे में यहां बता रहें हैं। जिस पर इस समय एक जबरदस्त ऑफर चल रहा है। इस ऑफर के तहत आप इस कार को मात्र 1 लाख रुपये में खरीद सकते हैं।

Hyundai Exter का इंजन

आपको इस एसयूवी में 1197cc का दमदार इंजन दिया जाता है। यह इंजन 6000 आरपीएम पर 81.80 बीएचपी की पावर के साथ ही 4000 आरपीएम पर 113.8 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। कंपनी ने इस इंजन को 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा है। माइलेज की बात करें तो यह कार आपको 19.4 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज प्रदान करती है।

Hyundai Exter की कीमत

आपको बता दें कि इस कार के एक्सशोरूम कीमत 5,99,990 रुपये है। ऑन रोड होने पर यह कीमत 6,70,812 रुपये तक पहुँच जाती है। यदि आपके पास अभी इतना बजट नहीं है और आप इस कार को खरीदना चाहते हैं तो आप इसको मात्र 1 लाख रुपये की डाउन पेमेंट पर भी घर ले जा सकते हैं। कंपनी आपको इस कार पर जबरदस्त फाइनेंस प्लॉन प्रदान कर रही है। जिसकी जनकारी हमने नीचे दी है।

Hyundai Exter का फाइनेंस प्लॉन

डाउन पेमेंट और ईएमआई कैलकुलेटर के अनुसार इस कार को खरीदने के लिए बैंक आपको 9.8 प्रतिशत की वार्षिक ब्याज दर से 5,70,812 रुपये का लोन उपलब्ध कराती है। यह लोन बैंक आपको 5 वर्ष तक के लिए प्रदान करता है। लोन अप्रूव होने के बाद में आपको 1 लाख रुपये डाउन पेमेंट के देने होते हैं तथा उसके बाद में 12,072 रुपये की मंथली ईएमआई के रूप में चुकाने होते हैं।