नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी कपंनियो में से एक मोबाइल कंपनी नोकिया अपनी दमदार क्वालिटी के ले जानी जाती है। काफी लंबे समय से राज कर रही नोकिया कपंनी के स्मार्टफोन को भारत में काफी पसंद किया गया है। एक समय तो ऐसा भी था जह हर किसी के हाश में सिर्फ नोकिया के हेडंसेट ही हुआ करते थे। लेकिन समय के साथ साथ की बड़े बदलाव हुए और सकी बीच की बड़ी कपंनियों नें नए नए फीचर्स के फोन लगाकर से पछाड़ दिया। लेकिन नोकिया नें एक बार फिर से अपनी जबरदस्त जगह बना ली है। भी हाल ही में नोकिया ने 5G का स्मार्टफोन Nokia X30 5G को लॉच किया है।

Nokia X30 5G को बनाते समय इसकी सुविधा का भरपूर ध्यान दिया गया है। फोन में 100% रिफर्बिश्ड एल्यूमीनियम फ्रेम लगाया गया है। इसमें ज्यादा टूटफूट ना हो इसके लिए इसकी प्लास्टिक बॉडी 65% रिसाइकल मटीरियल से बनी है. इसकी स्क्रीन 6.43 इंच का है जिसमें 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट, 700 निट्स पीक ब्राइटनेस और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस प्रोटेक्शन है।

कैमरा

इस फोन में दिया गया है. Nokia X30 5G का कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ तीन कैमरे से लैस है। जिसका प्राइमरी कैमरा 50MP का OIS के साथ दूसरा कैमरा 50MP (f/1.9, OIS) प्राइमरी स्नैपर है, इसके अलावा तीसरा कैमरा अल्ट्रा-वाइड शॉट्स के लिए 13MP (f/2.4) है। सेल्फी लेने के लिए इसमें आगे की तरफ 16MP (f/2.4) कैमरा दिया गया है।

कीमत

Nokia X30 5G को भारत में 48,999 की कीमत के साथ बाजार में पेश किया गया था. अब इस फोन की कीमत को घटाकर 36,999 रुपये कर दिया गया है।