भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बढ़ती चली जा रही है। लोग बढ़ते पेट्रोल डीजल की कीमतों तथा बढ़ते वाहनों के दामों के कारण इलेक्ट्रिक वाहनों की और अपना रुख कर रहें हैं। जो लोग बड़े इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने में सक्षम नहीं हैं वे लोग इलेक्ट्रिक साइकिल को काफी खरीद रहें हैं। खरीदारों की इसी मांग को देखते हुए अब Hero ने अपनी धांसू इलेक्ट्रिक साइकिल को बाजार में उतारा है। इसका नाम Hero Electric A2B है। आज हम आपको इसी के बारे में विस्तार से बता रहें हैं।

Hero Electric A2B के फीचर्स

इस बाइक में आपको 36 वोल्ट का शानदार लिथियम आयन बैट्री पैक दिया जा रहा है। जिसके कारण आपको सिंगल चार्ज पर इस बाइक में 120 किलोमीटर की रेंज मिलती है। ख़ास बात यह है कि आप इस साइकिल को मात्र 3 घंटे में चार्ज कर सकते हैं। इस साइकिल में कंपनी आपको फ़ास्ट चार्जिंग का ऑप्शन भी प्रदान करती है। जिसकी मदद से आप इस साइकिल को काफी कम समय में चार्ज कर सकते हैं।

मिलेगी दमदार मोटर के साथ धांसू स्पीड

इस साइकिल में आपको कंपनी 250 वाट का बीएलडीसी हब मोटर दे रही है। जिसकी मदद से इस साइकिल में कंटीन्यूअस पावर मिलती है। यह साइकिल आपको 38 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड प्रोवाइड करती है। इस साईकिल में आपको गियर शिफ्टिंग मोड की सुविध भी दी जाती है। जिसकी मदद से आपको एक बेहतरीन राइडिंग अनुभव प्राप्त होता है।

कीमत और लॉन्चिंग डेट

आपको बता दें कि 120 किमी की रेंज देने में सक्षम इस बाइक की कीमत काफी किफायती है। इस साइकिल कि कीमत मात्र एक स्मार्टफोन जितनी ही है। जिसको आप काफी आसानी से खरीद सकते हैं। इसको आप हीरो की ऑफिशल वेबसाइट से ऑर्डर कर सकते हैं। इसकी कीमत मात्र 35000 रुपए है। इस साइकिल को कंपनी दिवाली के बाद में लांच करेगी।