New Maruti Brezza आए दिन मारुति मार्केट में अपने नई-नई गाड़ियाँ लॉन्च करती रहती है। ऐसे में हाल ही में मारुति में ब्रेजा मॉडल को मार्केट में उतारा है। इस गाड़ी को लोगों द्वारा बहुत पसंद किया जा रहा है इसके फीचर्स और आकर्षक लुक को देखकर आप इसके दीवाने हो जाएंगे।

आपको बता दे भारत में अब तक ब्रेजा मॉडल की 7.5 लाख गाड़ियां बिक चुकी है। लोगों ने ब्रेजा मॉडल को इतना प्यार दिया है कि इसकी डिमांड कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। आईए आपको बताते हैं इस मॉडल में आपको क्या-क्या स्पेशल फीचर्स और माइलेज फैसिलिटी दी जा रही है।

New Maruti Brezza features

अगर आप मारुति ब्रेजा की यह मॉडल खरीदना चाहते हैं तो आपको बता दें इसमें आपको 1462 सीसी का शानदार इंजन दिया जा रहा है। इसके साथ ही इस शानदार गाड़ी में आपको 6000 आरपीएम पर 101.65 भाप का पावर जनरेटर और 440 आरपीएम पर 136.8 एमएम का पिक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता दी जा रही है।

Must Read

इसी के साथ ही आपको बता दे इस इंजन में आपको 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया जा रहा है और इसके फीचर्स के कारण यह कार लगातार चर्चा में बनी हुई है। अगर आप इस शानदार गाड़ी को खरीदना चाहते हैं तो आपको बता दे कि इसकी डिमांड बहुत ज्यादा है इसलिए कीमत भी थोड़ी ज्यादा है। इस गाड़ी में आपको बहुत सारे वेरिएंट भी मिल जाएंगे।

माइलेज है लाजवाब

अगर हम बात करें मारुति के नए मॉडल के माइलेज की तो आपको बता दें कि इसमें आपको 17.3 किलोमीटर प्रति लीटर का शानदार माइलेज मिलेगा। इसके साथ ही मिलेगे को ARAI द्वारा पूरी तरह से प्रमाणित किया गया है। स्माइल इसके मामले में या गाड़ी मारुति के बाकी मॉडल की तरह ही बहुत अच्छी है। ग्राहकों द्वारा इस गाड़ी के रिव्यूज भी बहुत अच्छे दिए जा रहे हैं।

कितनी है इसकी कीमत

अगर आपकी शानदार गाड़ी को खरीदना चाहते हैं तो बेशक आप इसकी कीमत की जानकारी प्राप्त करना चाहते होंगे। आपको बता दे शोरूम की तरफ से इस शानदार मॉडल की शुरुवाती कीमत 8.29 लाख रुपए निर्धारित की गई है। वही आपको बता दे अगर इसके टॉप वैरियंट की कीमत की बात करें तो कीमत 14.14 लाख रुपए है।

फाइनेंस प्लान के तहत कीमत

इस गाड़ी पर कंपनी की तरफ से बहुत सारी फाइनेंस प्लान भी दिए जा रहे हैं और साथ ही साथ आपको कुछ डिस्काउंट भी मिल जाएगा। कई बैंक की तरफ से इस गाड़ी को खरीदने के लिए आपको लोन दिया जाएगा बतौर आपको ₹100000 का डाउन पेमेंट करना होगा।

आपको बता दे अगर आप मारुति ब्रेजा के लिए कर लोन लेते हैं तो आपको 9.8 प्रतिशत के वार्षिक दर पर इस लोन को चुकाना है। इसका मतलब यह हुआ कि आपको हर महीने 17,621 रूपए का मंथली EMI भरना पड़ेगा।