नई दिल्ली :भारत में सबसे तेजी से बढ़ता इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ब्रांड इन दिनों लोगों की पहली पंसद बना हुआ है। जिसको देख ई-स्प्रिंटो ने अपनी नई हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर अमेरी को लॉन्च करने की तैयार कर रही है, जो एक बार चार्ज करने पर 140 किमी की रेंज देने का वादा करती है,

बहुप्रतीक्षित टू व्हीलर अमेरी ई-स्प्रिंटो (e-Sprinto) का यह दूसरा हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो सिंगल चार्ज होने पर 140 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कपंनी ने एंटी थेफ्ट अलार्म, मोबाइल चार्जिंग सॉकेट, रिमोट कंट्रोल लॉक जैसे दमदार फीचर्स दिए गए हैं. अमेरी स्कूटर को 20 से 35 वर्ष की उम्र के लोगों को ध्यान में रखते हुये पेश किया है।

पावर

कंपनी का ये स्कूटर काफी आकर्षक लुक का है। इस स्कूटर की मोटर 2500 वोट का पावर जनरेट करने की क्षमता रखती है। यह स्कूटर मात्र 6 सेकण्ड में शून्य से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है यह स्कूटर 65 किलोमीटर प्रति घंटा का माइलेज देती है. इसमें फ्रंट डिस्क और रियल द्राम ब्रेक ब्रेकिंग के लिए दिए गए हैं.

बैटरी
इस स्कूटर में लिथियम आयन NMC बैटरीदी गई है जो 60 बोल्ट और 50AH क्षमता वाली बैटरी है. इस स्कूटर को आप हर मोड पर इस्तेमाल कर सकते है. इसमें इस्तेमाल किया गया डिजिटल डिस्पले राइडर को नियंत्रण में रखता है.

कीमत

कपंनी ने इस स्कूटर को 3 रंग के साथ पेश किया हैं जो हाई स्पिरिट येलो, स्टर्डी ब्लैक मैट और ब्लिसफुल वाइट हैं। ई-स्प्रिन्टो की आप खरीदना चाहते है तो इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 1,29,999 रुपए के करीब की रखी गई है।