आपको बता दें की देश की टू-व्हीलर कंपनी TVS मोटर्स के वाहनों को लोग काफी पसंद करते हैं। इस कंपनी के पास में एंट्री सेगमेंट से लेकर प्रीमियम सेगमेंट तक वाहनों की लंबी लिस्ट है। अब इस कंपनी ने ग्राहकों की डिमांड को देखते हुए अपनी पॉपुलर बाइक Raider 125 को ड्रम ब्रेक के साथ में बाजार में उतार डाला है। इस कारण यह बाइक अब पहले से ज्यादा किफायती हो चुकी है। आइये अब आपको इसकी वर्तमान कीमत तथा फीचर्स आदि के बारे में विस्तार से बताते हैं।

TVS Raider 125 ड्रम ब्रेक वेरिएंट

TVS Raider 125 बाइक अब ड्रम ब्रेक वेरिएंट में बाजार में आ चुकी है। कंपनी ने इस बाइक के दाम 84,469 रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखें हैं। पहले इस बाइक को डिस्क ब्रेक में बाजार में लाया गया था। अब इस नई बाइक को कंपनी ने दो कलर स्कीम में उतारा है। बता दें की इस बाइक को आप स्ट्राइकिंग रेड और विक्ड ब्लैक रंग में खरीद सकते हैं। डिजाइन तथा फीचर्स के मामले में यह बाइक पहले की ही तरह है। इसके इंजन में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है। इस बाइक में आपको एलईडी हेडलाइट, एलसीडी व राइडिंग मोड्स की सुविधा दी गई है।

इंजन तथा माइलेज

जानकारी दे दें की इस बाइक में पहले वाला ही 124.8cc का एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 11.2bhp का पावर और 11.2Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है। इस इंजन को 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ में जोड़ा गया है। इस बाइक में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और मोनो-शॉर्क्स भी दिए हैं। जो आपकी राइड को बेहतर बनाने में सहायक होते हैं। इस बाइक में सिंगल-पीस सीट दी हुई है। इस बाइक का डिजाइन शानदार तो है ही सतह ही इसका स्पोर्टी लुक इस बाइक को काफी अट्रेक्टिव बनाता है। इस बाइक की हैंडलिंग तथा राइड को काफी ज्यादा अच्छा बताया जा रहा है।

इनसे होगा मुकाबला

बता दें की TVS Raider 125 का सीधा मुकाबला Honda Shine 125 से होगा। यह अपने आप में एक बेहतरीन तथा बेस्ट सेलिंग बाइक है। हालांकि परफार्मेस के मामले में यह अभी भी निराश करती है। इस बाइक में 124 cc का SI इंजन दिया गया है। इस बाइक की कीमत 79,800 रुपये से शुरू होती है। इसके अलावा TVS Raider 125 का मुकाबला भारतीय बाजार में Hero Super Splendor बाइक से होगा। इस बाइक कीमत 80,848 रुपये से शुरू होती है। इस बाइक में 124.7ccका इंजन दिया गया है। जिसको 5 स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। डेली लाइफ के हिसाब से यह अच्छी बाइक है। सेफ्टी फीचर्स का इसमें पूरा ध्यान रखा गया है।