Ducati Scrambler : भारत दुनियाभर की एडवांन्स बाइक का बहुत बड़ा बाजार है। यहां लोग एक से एक एडवान्स बाइक रखना पसंद करते हैं। इसी के देखते हुए मशहूर ब्रांड डुकाटी स्क्रैंबलर भारत में लॉन्च हुई है। जो भी रेसर बाइक के दीवाने हैं वे इसको कफी पसंद करते हैं। ऐसे लोगों के लिए ये आर्टिकल काफी उपयोगी साबित हो सकता है। इस आर्टिकल में इस सुपर बाइक की विशेषता और इसके फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

ये तो हर कोई जानता है कि डुकाटी स्क्रैंबलर इटालियन बाइक है। इस कंपनी की बाइकों को दुनियाभर में बाइक लवर्स पसंद करते हैं क्योंकि इस बाइक का लुक और शानदार फीचर्स हर किसी को आकर्षित करता है। कंपनी ने हालही में इस बाइक के तीन मॉडल्स को बाजार में उतारा है।

Ducati Scrambler के फीचर्स

डुकाटी के फीचर्स की बात करें तो इस बाइक में आपको नया ग्राफिक्स, सीट के अंदर साइड पैनल, स्किड प्लेट, स्पोर्ट लुक सेट कवर, एग्जास्ट हीट शिल्ड, फ्रंट साइड कपल, रियल स्टैंडर्ड एलॉय व्हील्स, एलईडी टर्न इंडिकेटर और क्विक शिफ्टर जैसी सुविधा दी जा रही है।

Ducati Scrambler का इंजन

डुकाटी कंपनी द्वारा बाज़ार में उतारी गई इन बाईक्स में कंपनी ने दमदार इंजन दिया है। इस बाइक का इंजन 803 सीसी का है जो एयर कूलर 2 सिलेंडर इंजन है। इस दमदार इंजन के साथ सुपर स्पीड के लिए कंपनी ने बाइक में 6 स्पीड गियर बॉक्स दिया गया है। लेकिन डुकाटी की स्क्रैंबलर बाइक में कंपनी ने कई फीचर्स काफी एडवान्स दिया है। जो इस बाइक को लाजवाब बनाते हैं।

Ducati Scrambler की कीमत

आपको बतादें डुकाटी अपने तीन वेरिएंट्स के साथ लॉच हुई है जिसमें   आइकॉन, फुल थ्रोटल और नाइट शिफ्ट जैसे नाम शामिल है।  इनमें जो सबसे महंगी बाइक फुल थ्रोटल और नाइट शिफ्ट है। इन दोनों वेरिएंट की कीमत कंपनी ने एक समान  12 लाख रुपए के करीब की रखी गई है। जबकि इसका तीसराे वेरिएंट आइकॉन की कीमत 10.40 लाख रुपए  हैं।