भारतीय बाजार में आज के समय में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर अलग-अलग कीमत पर उपलब्ध है। यदि आप इन दोनों कोई सस्ता सा इलेक्ट्रिक स्कूटर ढूंढ रहे हैं। जिसमें आपको काफी लंबी रेंज और शानदार फीचर्स भी मिले तो आपके लिए मैं एक बेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर ढूंढ कर लाया हूं।

आपको बता दे कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम Dynamo Electric Scooter है। जिसमें 130 किलोमीटर की लंबी रेंज मिलती है। साथ ही यह एक सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जो कि आसानी से आपके अफोर्ड में आ सकती है। चलिए इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में और विस्तार से आपको बताते हैं।

दमदार बैटरी और 130 KM की रेंज

बैटरी पैक और रेंज की बात करें तो आपको बता दे कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 60V/24Ah क्षमता वाली लिथियम आयन बैट्री पैक का इस्तेमाल किया गया है। इसे एक बार फुल चार्ज होने में 3 घंटे का समय लगता है और फुल चार्ज होने पर 130 KM की रेंज देने में सक्षम है।

वही आपको बता दे कि इस स्कूटर की परफॉर्मेंस शानदार बनाए रखने के लिए इसमें बीएलडीसी तकनीक पर आधारित पावरफुल मोटर का इस्तेमाल किया गया है। जिस वजह से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की मैक्सिमम टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है।

आधुनिक फीचर से है लैस

नासिक दमदार बैटरी पैक और रेंज बल्कि इसमें काफी शानदार फीचर्स भी दी गई है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल कंट्रोल, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट, एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम ,ओडोमीटर, एलइडी डिस्पले आदि जैसे बहुत से फीचर्स Dynamo Electric Scooter में दी गई है।

कीमत है काफी कम

यदि आप बजट सेगमेंट में कोई शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने की सोच रहे हैं तो यह आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन है। आपको बता दे की Dynamo Electric Scooter को सिर्फ 56000 की आसान कीमत पर भारतीय बाजार में उतर गया है। इसके कम कीमत होने के बावजूद देश में काफी शानदार फीचर्स और दमदार मोटर दी गई है।