नई दिल्ली।आ ज के समय में  स्कूल कॉलेज जाने के लिए लड़के लड़कियां स्कूटी पर चलना पसंद कर रहे है लेकिन एक समय ऐसा था जब मार्केट में सिर्फ Luna ही राज किया करती थी।। 90 के दशक में इसे घर घर में लोग चलाना पसंद करते थे। लेकिन बदलते समय के साथ इस का प्रभाव खत्म होने लगा और इसकी जगह स्कूटर ने ले ली। लेकिन अब एक बार फिर से Kinetic Green नाम की कपंनी ने Luna नए अवतार के साथ मार्केट में एंट्री मार रही है। इलेक्ट्रिक वर्जन के साथ पेश होने वाली लूना बाजार में उतारी जा रही है। यदि आप भी से खरीदने के बारे में सोच रहे है तो आइये आपको नई इलेक्ट्रिक लूना की खासिय के बारे में विस्तार से बताते हैं।

E Luna की रेंज

E Luna की खासियत के बारे में बात करें तो कंपनी ने ई-लूना को तीन वेरिएंट के साथ पेश किया है। जिसके अंतर्गत आपको 80 किलोमीटर, 110 किलोमीटर और 150 किलोमीटर की रेंज वाली लूना देखने को मिलेगी। फिलहाल मार्केट में आपको 110 किलोमीटर रेंज वाला वेरिएंट देखने को मिलेगा, क्योकि 80 और 150 किलोमीटर की रेंज वाले वेरिएंट पर कंपनी काम कर रही है।

E Luna के फीचर्स

ई-लूना के फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें स्टील चेसिस, हाई फोकल हेडलाइट, डिजिटल मीटर, साइड, स्टैंड सेंसर, लार्ज कैरिंग स्पेस, साड़ी गार्ड, सेफ्टी लॉक जैसे फीचर्स दिए जा रहे है। इसके अलावा इसमें आपको 2kwh की लिथियन ऑयन बैटरी देखने को मिलेगी। इसमें 1.2 kw की मोटर दी जा रही है।

 E-Luna की कीमत

E-Luna की कीमत के बारे में बात करे तो इसकी ऑन रोड कीमत 79074 रुपये है। यदि आप एक साथ इतने बजट को नही दे पा रहे है तो इस लूना को आप मात्र 20 हजार रुपये के डाउन पेमेंट देकर भी खरीद सकते हैं। इसके लिए बैंक 9.5 ब्याज की दर से 48 महीने तक 1700 रुपये प्रति माह EMI के रूप में लोन दे रही है।