यदि आप किसी इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने का विचार कर रहें हैं तो रूक जाएँ और थोड़ा विचार कर लें। आपको बता दें की जल्दी ही मार्केट में eblu Feo X इलेक्ट्रिक स्कूटर एंट्री कर धमाल मचाने वाला है।

बता दें की गोदावरी मोटर्स की और से इस स्कूटर को लाया जा रहा है, जो इसको बनाने वाली लीडिंग कंपनी है। इस स्कूटर के नाम में “X” अक्षर का मतलब एक्सट्रा फीचर्स से है। आपको जानकारी दे दें की कंपनी इस स्कूटर को काफी किफायती दामों में लांच कर रही है साथ ही इसमें आपको 110 किमी की शानदार रेंज भी मिलेगी। आइये अब आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

eblu Feo X के फीचर्स

आपको बता दें की इसमें काफी जबरदस्त फीचर्स दिए हुए। हैं इसमें आपको 2.52 kWh का बैट्री पैक दिया जाता है। यह मात्र 5.25 घंटे में पूरी तरह से चार्ज हो जाता है। पूरी तरह से चार्ज होकर यह आपको 110 किमी की धांसू रेंज प्रदान करता है। इस स्कूटर में 2.7 kW की दमदार मोटर भी लगाईं हुई है। यह 110 NM का अधिकतम टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है।

कंपनी अपने इस स्कूटर पर 3 वर्ष अथवा 40 हज़ार किलोमीटर की वारंटी भी आपको ऑफर कर रही है। यह डस्ट और पानी रेजिस्टेंस भी होने वाली है। यह ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आपको दिया जाता है। इसके फ्रंट में टेलीस्कोपिक तथा रियर में डुअल ट्यूब ट्विन सोकर सस्पेंशन देखने को मिलते हैं। इसके ट तथा रियर में डिस्क ब्रेक तथा एलॉय व्हील के साथ में ट्यूबलेस टायर्स की सुविधा भी आपको दी हुई है।

जान लें अन्य फीचर्स

इस स्कूटर का लुक कफी आकर्षक है। इसमें हेडलाइट, टेल लाइट तथा टर्न सिग्नल लैंप में एलईडी लाइटिंग सेटअप दिया गया है। इसके साथ में इसमें DRLs का प्रयोग भी किया गया है। सिंगल सीट ऑप्शन के साथ यह आपको दिया जाता है। इसमें क्लॉक, पैसेंजर फुट्रेस्ट, कैरी हुक, अंडर सीट स्टोरेज जैसे ऑप्शन भी दिए गए हैं। यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर के साथ ही कुल 3 राइडिंग मोड्स इकोनामी, नॉर्मल और पावर मोड आपको इस स्कूटर में दिए जाते हैं।

जान लें कीमत

आपको जानकारी दे दें की गोदावरी मोटर्स इस स्कूटर को जल्दी ही बाजार में उतारेगी। ऐसा माना जा रहा है की इस साल के अंत तक या 2025 के शुरुआत तक यह स्कूटर लांच हो सकता है। यदि इसकी कीमत की बात की जाये तो बता दें की इस स्कूटर की अनुमानित कीमत 1 लाख रुपये से भी कम बताई जा रही है। हालांकि इसको आप आसानी से EMI ऑप्शन के माध्यम से भी खरीद सकेंगे।