आपको बता दें कि चीन के फर्स्ट ऑटो वर्क्स यानि FAW ने माइक्रो ईवी-सेगमेंट में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने की योजना बना ली है। इसके लिए कंपनी ने वेस्टयून ब्रांड की शाओमी स्मॉल इलेक्ट्रिक को लांच किया है। आपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक कार की परइ बुकिंग इसी माह से शुरू की जायेगी।

इस कार का मुलाबला वूलिंग होंगगुआंग मिनी EV से होगा। बता दें कि चीन में यह कार वर्तमान में सबसे ज्यादा सेल की जा रही है। वेस्टयून ब्रांड की शाओमी स्मॉल इलेक्ट्रिक कार की कीमत 30 हजार से 50 हजार युआन यानि करीब 3.47 से 5.78 लाख रुपये के बीच होगी।

वेस्टयून शाओमी स्मॉल इलेक्ट्रिक कार का डायमेंशन

इस कार को पावर देने के लिए इसमें 20 किलो वॉट की मोटर को लगाया गया है इस मोटर को रियर शाफ़्ट पर रखा गया है। इसमें लिथियम आयन फॉस्फेट बैटरी का उपयोग किया गया है।

इस कार के पावर ट्रेन की जानकारी अभी सामने नहीं आयी है। इस कार में सेफ्टी के लिए ड्राइवर साइड एक एयरबैग भी मिला है। इस कार में आपको तेन डोर दिए जाते हैं। इस कार के डायमेंशन की बात करें तो इसकी लंबाई 3000 mm, चौड़ाई 1510 mm तथा ऊंचाई 1630 mm है।

वेस्टयून शाओमी स्मॉल इलेक्ट्रिक कार की रेंज

इस कार को FME प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। इसमें ईवी तथा रेंज एक्सटेंडर डेडिकेटेड चेसिस को शामिल किया गया है। आपको बता दें कि FME प्लेटफॉर्म दो सबप्लेटफॉर्म A1 तथा A2 हैं। A2 प्लेटफॉर्म का उपयोग 2700 से 3000 mm व्हीलवेस कारों के लिए किया जाता है। ईवी के लिए रेंज 800km तथा एक्सटेंडर के लिए 1200km से अधिक है।