नई दिल्ली। देश के ऑटो मार्केट में इन दिनों इलेक्ट्रीक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है फिर चाहे बात टूव्हीलर वाहन की हो या फिर फोर व्हीलर वाहन की हो, लोगइलेक्ट्रिक वाहनों को खरीदना ज्यादा पसंद कर रहे है। हीरो, ओला जैसे कपंनियों के बीच अब  ताइवान की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी गोगोरो ने भी अपना एक शानदार मॉडल से पर्दा उठा दिया है।

इस इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन को कंपनी  gogoro pulse इलेक्ट्रिक स्कूटर के नाम से पेश कर सकती है। जो इस साल  भारत में लाॅन्च किया जा सकता है।

gogoro pulse इलेक्ट्रिक स्कूटर के खासियत

gogoro pulse इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स को देखें तो कपंनी ने इसमें कई एंडवास फीचर्स दिए है यह स्कूटर  न्यूनतम एयरोफोर्स डिजाइन पर आधारित है इस में अत्याधुनिक मैट्रिक्स LED हेडलाइट्स के साथ हेडलाइट क्लस्टर में 13 पैरेलल LED यूनिट दिया गया हैं।

पहली बार मिलेगें gogoro pulse इलेक्ट्रिक स्कूटर में ऐसे फीचर

gogoro pulse इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो इसमें कपनी ने कई ऐसे फीचर दिए हैं, जो मौजूदा  दोपहिया वाहन में नहीं देखे गए हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के मध्य में 10.25-इंच का टचस्क्रीन डैशबोर्ड है, जो स्नैपड्रैगन के QWM2290 SoC से संचालित होता है। इसके अलावा इसमें  लॉक, अनलॉक और स्टार्ट ऑप्शन के साथ रियल टाइम ट्रैफिक अपडेट और गोगोरो के बैटरी स्वैप स्टेशनों का स्थान और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन जैसे दमदार फीचर्स दिए गए है।

gogoro pulseकी मोटर

gogoro pulse इलेक्ट्रिक स्कूटर की मोटर के बारे में बात करें तो इसमें कपंनी ने एयर-कूल्ड हाइपर ड्राइव H1 की मोटर दी गई है, जो लिक्विड-कूल्ड सिस्टम से लैस है। यह 11,000rpm पर 9 किलोवाट की पावर देने में सक्षम है। इसके अलावा यह स्कूटर 3.05 सेकेंड में 0 से 50 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है।gogoro pulse में सेफ्टी का भी विशेष ध्यान रखा गया है इसलिए  स्कूटर में ट्रैक्शन कंट्रोल का फीचर दिया है और राइडिंग के लिए 6 मोड- रेंज, डर्ट, सिटी, टूरिंग, ट्रैक और कस्टम भी मिलते हैं।

इसकी कीमत 2 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के आस-पास हो सकती है।