Royal Enfield Himalayan 450: अभी हाल ही में रॉयल एनफील्ड की एक बाइक का लुक सामने आया है. आपको भी इसका लुक बहुत ही पसंद आएगा. लोगों को इसका फीचर्स खूब पसंद आ रहा है. जिस बाइक की बात हम कर रहे हैं उस बाइक का नाम है Himalayan 450. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

 नाम होगा अलग

आपकी जानकारी के लिए बता दे लीक हुई डॉक्यूमेंट के हिसाब से रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 का नाम हिमालय 452 बताया जा रहा है. ऐसे में इस बात का अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें 452cc का इंजन मिल सकता है. यही नहीं इसके अलावा जो भी फीचर्स लीक हुए हैं, उसे रॉयल एनफील्ड ने खुद अभी कंफर्म नहीं किया है. इन सब के साथ ही साथ इस रिपोर्ट का दावा कर रहा है की इसकी 1 नवंबर को कंपनी इस बाइक की आधिकारिक घोषणा भी करने वाली है.

इंजन

बात अगर इसमें मिलने वाले इंजन की करें तो आपको इसमेंकरें इसके इंजन स्पेसिफिकेशन की तो रॉयल एनफील्ड हिमालयन में 451 सीसी का सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन मिलने वाला है. असल में ऐसा इंजन पहली बार किसी बाइक में आएगा. इसी इंजन के वजह से ऐसी उम्मीद लगाई जा रही है कि यह इंजन 8000 आरपीएम पर 40 पीएस का पावर और 40 से 45 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इस बाइक के इंजन को 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है. असल में यह 2245 मिली मीटर लंबी, 852 मिलीमीटर चौड़ी और 1316 मिली मीटर ऊंची होने वाली है.

कीमत और फीचर्स

कीमत से पहले फीचर्स की बात करते है. आपको इसमें फीचर्स के तौर पर एक नया टीएफटी डिस्पले, यूएसडी फ्रंट और रियर मोनोशॉक सस्पेंशन, सिंगल डिस्क ब्रेक, एलइडी लाइटिंग, ट्रेक्शन कंट्रोल, डुएल चैनल एबीएस, एसिस्ट क्लच और डुएल परपज टायर जैसे फीचर्स मिलते हैं. कहा जा रहा है की ये बाइक 24 से 26 नवंबर के बीच लॉन्च हो सकती है. बात अगर इसकी कीमत की करें तो यह 2.5 लाख रुपए हो सकती है.