Maruti Suzuki 5 Door Jimny भारत में मार्केट में मारुति सुजुकी ने अपनी शानदार 5 door जैमिनी SUV को लांच कर दिया है। लॉन्च के साथ-साथ हाल की कुछ महीनो तक इसकी डिमांड बहुत ज्यादा रही इस वजह से इसे एक्सपोर्ट नहीं किया जा रहा था।

यह एक शानदार सेकंड सीटर कर है जिसका इंतजार विदेशी यात्री भी चार महीना से कर रहे थे। आपको बता दे इस महीने से मारुति सुजुकी के इस मॉडल की विदेश में एक्सपोर्ट शुरू हो चुकी है। कंपनी का दावा है कि इस गाड़ी को ग्राहकों द्वारा केवल इंडिया में ही नहीं बल्कि इंडिया के बाहर भी इतना ही प्यार मिलेगा।

विश्व भर के कई देशों में किया गया निर्यात 

मारुति सुजुकी में एक मंगलवार को अपनी इस नए मॉडल से जुड़ी जानकारी साझा की है। कंपनी ने बताया कि अब इस शानदार गाड़ी की डिलीवरी देश के बाहर शुरू हो चुकी है। कंपनी ने मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बताया कि अब तक इस गाड़ी को लैटिन अमेरिका अफ्रीका और मिडिल ईस्ट के कई देशों में निर्यात कर दिया गया है। ऐसे में अगर आप भी इस गाड़ी को लेने के लिए इंतजार कर रहे थे तो अब आप इसे बेशक खरीद सकते हैं।

Must Read

CEO की राए Maruti Suzuki 5 Door Jimny

मारुति के सीईओ ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि उन्होंने सुजुकी की इस नई मॉडल को जून 2023 में भारतीय मार्केट में लॉन्च किया था। उसे समय से लेकर अब तक यह गाड़ी पूरी तरह से ट्रेंड में बनी रही। इन्होंने बताया कि कंपनी ने मेक इन इंडिया का समर्थन करते हुए इस गाड़ी को काफी आकर्षक और बेहतरीन फीचर्स देने का प्रयास किया है। मारुति सुजुकी का ऐसा मानना है कि अब सभी सेगमेंट में कंपनी 17 श्रृंखला वाली एक विस्तृत निर्यात करने जा रही है।