यदि आप भी आने वाले समय में कोई शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का मन बना रहे हैं। तो ऐसे में आप एक बार Gemopai Ryder इलेक्ट्रिक स्कूटर की तरफ अपना रख कर सकते हैं। आपको बता दे कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने के लिए रजिस्ट्रेशन और चलने के लिए लाइसेंस की आवश्यकता नहीं पड़ती है।

इसके अलावा कंपनी के तरफ से इसमें काफी धाकड़ फीचर्स और 120 किलोमीटर की लंबी ड्राइविंग रेंज दी गई है। जिस वजह से यह इलेक्ट्रिक स्कूटर अपने आप में बेहद खास है। चलिए आपको इसके फीचर्स और अन्य सभी जानकारी विस्तार रूप से बताते हैं।

बिना लाइसेंस के चलाएं Gemopai Ryder इलेक्ट्रिक स्कूटर

सबसे पहले आपको बता दे कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को चलाने के लिए आपको किसी भी प्रकार की कोई लाइसेंस की आवश्यकता नहीं पड़ती है। क्योंकि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 18 वर्ष से काम के स्टूडेंट तथा बच्चे भी आसानी से चला सकते हैं। दरअसल ऐसा इसलिए है क्योंकि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की मैक्सिमम टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटे ही है।

और लाइसेंस के नियम के अनुसार 25 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक की टॉप स्पीड वाले वाहन को चलाने के लिए लाइसेंस और 18 वर्ष आयु की आवश्यकता होती है। जिस वजह से इसकी स्पीड इतनी कम है और इसे कोई भी चला सकता है।

Gemopai Ryder की बैटरी पैक और मोटर

आपको बता दे कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी के द्वारा 48 वोल्ट 26 आ वाली लिथियम आयन बैटरी बैक का इस्तेमाल किया गया है। जिसे चार्ज होने में 3 से 4 घंटे का समय लगता है। इस स्कूटर को एक बार फुल चार्ज करने पर 120 किलोमीटर की धारा का रेंज देने में सक्षम है।

वहीं इसमें कंपनी के द्वारा पावरफुल मोटर का भी इस्तेमाल किया गया है। ताकि स्कूटर की परफॉर्मेंस काफी शानदार हो सके आपको बता दे कि इसमें 250 वाट की मोटर का इस्तेमाल किया गया है। जिस पर 3 वर्ष की वारंटी भी दी गई है। इस मोटर के साथ स्कूटर की टॉप स्पीड केवल 25 किलोमीटर प्रति घंटा है।

Gemopai Ryder की फीचर्स और कीमत

आपको बता दे कि इसमें काफी शानदार फीचर्स भी दिए गए हैं जैसे कि यूएसबी चार्जिंग पोर्ट्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ट्रिप मीटर, पुश स्टार्ट बटन जैसे बहुत से शानदार फीचर्स आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलते हैं। वही कीमत की बात करें तो यह स्कूटर 70,850 रुपए से 84,300 की कीमत में उपलब्ध है।