Harley Davidson Bikes हार्ले डेविडसन की बाइक बुलेट की दुनिया में सबसे खूबसूरत और आकर्षक बाइक मानी जाती है। युवाओं में इसका करेगे दिन पर दिन बढ़ता ही जा। ऐसे मैं आपको बता दे वर्ष 2023 के अंत तक अब ऑस्ट्रेलिया में भी हार्ले डेविडसन की बाइक को लांच कर दिया जाएगा।

हार्ले डेविडसन की 350 और 550 सीसी की बाइक को अमेरिका में लॉन्च किया जा रहा है। देखने वाली बात होगी कि इस बाइक को वहां के लोग कितना पसंद करते हैं। यह दोनों ही बाइक पैरेलल ट्विन इंजन के साथ पेश की।

Harley Davidson Bikes

आपको बता दे रॉयल एनफील्ड और इंटरसेप्टर जैसी बाइक को अब तक ऑस्ट्रेलिया में लॉन्च किया जा चुका है और यह अनुमान लगाया जा रहा है कि हार्ले डेविडसन की बाइक ऑस्ट्रेलियाई बाजार में इन दोनों से ज्यादा प्रचलित होने वाली है। कंपनी का यह दावा है कि हार्ले डेविडसन 350 सीसी और 500 सीसी किया शानदार बाइक ऑस्ट्रेलिया के नौजवानों की पहली पसंद बहुत जल्दी ही बन जाएगी।

Must Read: 

आपको बता दे हार्ले-डेविडसन X350 और X500 बेनेली की मातृ कंपनी कियानजियांग के साथ ब्रांड के सहयोग का परिणाम हैं। इसलिए, दोनों मोटरसाइकिलें लियोनसिनो प्लेटफॉर्म पर आधारित हैं और उनके अधिकांश घटक जैसे फ्रेम और इंजन भी समान हैं। बहुत सारे सामान फीचर्स होने के बाद भी यह दोनों ही  बाइक आपस में लाज़वाब है।

भारत में नहीं आएगी Harley Davidson 350cc और 500cc 

कंपनी की तरफ से पहले ही बता दिया गया है कि हार्ले डेविडसन के 350 सीसी और 500 सीसी की बाइक को भारत में लॉन्च नहीं किया जाएगा। इसका सबसे मुख्य कारण है कि भारत में पहले ही 440 सीसी की हार्ले डेविडसन को लांच कर दिया गया है। 440 सीसी की हार्ले डेविडसन में इन दोनों बाइक के मुकाबले कई अधिक फीचर्स भी मौजूद है।

फिलहाल 440 सीसी वाले हार्वेस डेविडसन बाइक की कीमत ₹2.30 लख रुपए है। और यदि हम इसकी तुलना बाकी दो वेरिएंट से करें तो इसमें आपको कई अन्य फीचर्स भी मिल रहे हैं। जैसे कि हार्ले डेविडसन 440 सीसी में आपको सिंगल सिलेंडर इंजन की सुविधा दी जाती है।