Harley Davidson X440: बाइक तो कई सारे लॉन्च हुए है. लेकिन अभी हाल ही में हार्ले-डेविडसन ने सोमवार को भारत में अपनी सबसे किफायती बाइक Harley Davidson X440 को लॉन्च किया है. असल में इसे भारत में 2.29 लाख रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया है. यही नहीं भारत में हार्ले-डेविडसन और हीरो मोटोकॉर्प की साझेदारी भी हुई है. खुद हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजालजयपुर में आयोजित हुए इस बाइक के लॉन्च इवेंट में शामिल हुए थे.

कहा जा रहा है कि इस बाइक का निर्माण हीरो के नीमराना, राजस्थान प्रोडक्शन फैसिलिटी में किया जाएगा. असल में कंपनी ने X440 को तीन वेरिएंट- में लॉन्च किया है. सबसे पहला है डेनिम, दूसरा है विविड और तीसरा है एस. बात अगर इन तीनो के कीमत की करें तो 2.29 लाख रुपये, 2.49 लाख रुपये और 2.69 लाख रुपये है. हार्ले-डेविडसन ने X440 बाइक का मुकाबला राॅयल एनफील्ड क्लासिक 350, मिटिओर 350 और येज्दी रोडस्टर जैसी बाइक्स से हो रहा है.

डिजाइन

बात अगर बाइक के डिज़ाइन और लुक की करें तो कंपनी ने इस बाइक को मॉडर्न रेट्रो क्रूजर का लुक दिया है. आपको इसमें लइटिंग्स एलईडी में मिलेंगी. यही नहीं आपको इस बाइक में एलईडी हेडलाइट के साथ एलईडी डीआरएल और टर्न इंडिकेटर भी एलईडी मिलते हैं. असल में इस बाइक में सिंगल पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलसीडी डिस्प्ले और रेट्रो डिजाइन का फ्यूल टैंक दिया गया है.

इंजन

आपको इसके बाइक में E20 फ्यूल अनुसरित इंजन मिलता है. आपको इसमें 440सीसी का ऑयल कूल्ड BS6 इंजन दिया गया है. यह इंजन 27 बीएचपी की पॉवर और 38 एनएम का टॉर्क आउटपुट जेनरेट करने में सक्षम है.