New hero karizma Bike: क्या आप भी हीरो की बाइक को एक नए अंदाज़ में यूज़ करना है चाहते है? अगर हाँ तो अब ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है. क्योंकि अब मार्किट में आ गया है नई Hero Karizma बाइक. ये बाइक आपको देखने में बिलकुल बढ़िया लुक देगा. इसमें आपको हीरो की बाइक का फीलिंग तो आएगा ही साथ ही आपको कुछ नया ट्राई करने का मौका भी मिलेगा. अगर आप भी उन लोगों में से है जिन्हे कुछ न कुछ नया ट्राई करना होता है तो इससे बेहतर आपके लिए कुछ और हो ही नहीं सकता है. चलिए आपको इस बाइक के बारे में डिटेल में बताते है.

जानिए कैसी होगी नई Hero Karizma

आप ऐसा समझ लीजिए आपको हीरो का नया वर्शन देखने को मिलेगा. इस बाइक में 210cc लिक्विड-कूल्ड इंजन मिलता है. इस बाइक को बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा रहा है. इस बाइक के इंजन को 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. कंपनी ने फ़िलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है.

नई Hero Karizma के धाकड़ फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस बाइक में स्टाइलिंग की बात करें स्पोर्टी फेयरिंग, टू-पीस सीट, डुअल-टोन फ्यूल टैंक और नैरो टेल सेक्शन दिया गया है. आपको इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे फीचर होंगे. आपको इसमें अलॉय व्हील्स के साथ दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक भी मिलता है. आपको इसके फ्रंट में अपसाइड डाउन फोर्क के इसमें टेलीस्कोपिक सस्पेंशन दिया गया है.

इस बाइक को Hero Karizma ने मई 2003 में सबसे पहले लॉन्च किया गया था. फिर वापस इसे साल 2006 में अपडेट किया गया था. इसके बाद साल 2007 में Karizma R को लॉन्च किया और फिर सितंबर 2009 में कंपनी ने Karizma ZMR को लॉन्च किया. लेकिन फिर बाद में साल 2019 में मांग की कटौती का प्रोडक्शन बंद कर दिया गया था.