हमारे देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड लगातार बढ़ता जा रहा है। भारत में आजकल सबसे ज्यादा दो पहिया इलेक्ट्रिक वाहनों का निर्माण हो रहा है। खरीदार इन वाहनों को पसंद भी कर रहें हैं। ऐसे में कुछ कंपनियां अपने पुराने वाहनों को अपडेट कर बाजार में उतार रही है। अब खबर आ रही है कि दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी अपनी बाइक Hero HF Delux को भी इलेक्ट्रिक अवतार में बाजार में पेश करने वाली है। आइये अब आपको इस बाइक के बारे में पूरी जानकारी देते हैं।

Hero HF Delux Electric के फीचर्स

आपको बता दें कि Hero HF Delux बाइक हीरो की बेस्ट सेलिंग बाइक है। इलेक्ट्रिक बाइक की बढ़ती डिमांड के कारण अब कंपनी अपनी इस धांसू बाइक को इलेक्ट्रिक वेरिएंट में बाजार में उतार रही है। ख़बरों के अनुसार इस बाइक में 8 kwh हाई पावर वाले बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। जिसके कारण यह सिंगल चार्ज में 200 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम होगी। इसमें आपको 70 से 80 किमी की टॉप स्पीड भी देखने को मिल सकती है। इस बाइक में लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया जाएगा। जिसको आप मात्र 6 से 7 घंटे में चार्ज कर सकते हैं।

Hero HF Delux Electric के अन्य फीचर्स

इसमें आपको मोबाइल कनेक्टिविटी, USB मोबाइल चार्ज, साइड स्टैंड इंडिकेटर, लो बैट्री इंडिकेटर, टाइम क्लॉक जैसे कई आधुनिक फीचर्स भी दिए जा रहें हैं। बेहतर ब्रेकिंग सिस्टम के लिए इसमें डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया जाएगा। बताया जा रहा है कि कंपनी इस बाइक की कीमत को भी पेट्रोल बाइक की ही तरह अफोर्डेबल रखेगी।

कब तक होगी लांच

आपको बता दें कि इस बाइक के लांचिंग के बारे में कंपनी ने अभी कोई जानकारी मुहैया नहीं कराई है। हालांकि इंटरनेट पर इससे सम्बंधित काफी कुछ बताया जा रहा है। इसकी कीमत के बारे में बताया जा रहा है कि यह बाइक एक लाख रुपये तक में लांच हो सकती है। हालांकि इसके लांच होने के बाद ही इसकी असल कीमत का पता लग सकेगा।