नई दिल्ली।  Hero कपंनी अपने यूजर्स की पसंद को देखते हुए हर सेंगमेट के वाहन पेश कर रही है फिर चाहे बात टूव्हीलर के हर सेंगमेंट की बाइक स्कूटर्स हो। इन दिनों हिरों कपंनी की बाइक स्कूटर के बीच एक इलेक्ट्रिक व्हीकल इन काफी चर्चा में बना हुआ है। जिसे आप थ्री-व्हीलर को टू व्हीलर इलेक्ट्रिक स्कूटर में बदल सकते है। इस अनोखी स्कूटर को Surge S32 के नाम से मार्केट में उतारा गया है। आइए जानते हैं इसके फीचर्स के बारे में..

Surge S32 Electric Vehicle

Surge S32 की खासियतो को देखे तो इस अनोखा थ्रीव्हीलर को मात्र 2 मिनट में इलेक्ट्रिक स्कूटर में चेंज हो जाता है। RPG Group के चेयरमैन हर्ष गाएंका ने इसका वीडियो अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। Hero Surge S32 टू-इन-वन कन्वर्टीबल एक इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ एक इलेक्ट्रिक 3W रिक्शा भी है। जिसे आप मात्र तीन मिनट में इस इ- रिक्शे को स्कूटर में बदल सकते है।

Surge S32 Electric Vehicle features

Surge S32 Electric Vehicle के फीचर्स के बारे में बात करे तो इस 3W इलेक्ट्रिक कार्गो के फ्रंट में पैसेंजर केबिन दिया गया है। जिसके साथ विंडस्क्रीन, हेडलाइट्स, टर्न इंडिकेटर, और वाइंड स्क्रीन वाइपर भी दिए गए हैं। हालांकि कार्गो में कंपनी नें कोई दरवाजें नही दिए है, लेकिन इसमें दिए गए एक बटन को दबाते ही फ्रंट वाइंडशील्ड सेक्शन वर्टिकल तरीके से ऊपर उठ जाता है जिसके बाद यह इ-रिक्शा एक स्कूटर का रूप ले लेता है। इसमें आपको LED हेडलाइट्स के साथ टर्न इंडिकेटर और स्विच गियर दिए गए है।

Surge S32 में पावर और बैटरी

Surge S32 में पावर और बैटरी के बारे में बात करें तो इसमें 3W व्हीकल, और 2W स्कूटर में बांटा गया है। 3W व्हीकल में 10 kW (13.4 bhp) इंजन दिया गया है,वहीं स्कूटर में 3 kW (4 bhp) इंजन है। 3W कार्गो के 11KWh बैटरी मिलती है जबकि स्कूटर के लिए 3.5kWh बैटरी मिलती है। कार्गो में 50 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड है जबकि इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए 60 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड देखने को मिलती है।