नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी टू व्हीलर्स निर्माता कंपनी हीरो हमेशा से शानदार रेज की बिक पेश करती आ रही है। लोग इस कपंनी की बाइक और स्कूटर को खरीदना ज्यादा पसंद करते है। लोगों को पसंद को देखते हुए Hero ने अपनी नई हीरो डेस्टिनी स्कूटर को लॉन्च कर दिया है। जिसे हीरो डेस्टिनी प्राइम (Hero Destini Prime) को नाम से जाना जाएगा। इस स्कूटर के लुक से ज्यादा इसके फीचर्स में काफी कुछ बदलाव किया गया है। आज इस आर्टिकल में हम आपको इसके माइलेज सहित कीमत की पूरी जानकारी देने वाले हैं।

Hero Destini Prime का इंजन

Hero Destini Prime के इंजन की बात करें तो इसमें 125cc का एयर कूल्ड 4 स्ट्रोक SI इंजन दिया गया है। यह इंजन 8.9 बीएचपी का पावर और 10.26 मीटर मीटर का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसमें डिजिटल एनालॉग स्पीडोमीटर दिया गया है। एडवांस फीचर के तौर पर इसमें आपको यूएसबी चार्जिंग पोर्ट की सुविधा भी देखने को मिलेगी। इसके मिरर डिजाइन मौजूदा बाइक से हटकर दिया गया है।

Hero Destini Prime की कीमत

यदि आप इस शानदार स्कूटर को खरीदने का मन बना रहे है तो यह स्कूटर दमदार जन के चलते 56 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देती है। वहीं इसका इंजन i3s टेक्नोलॉजी पर काम करता है। इसकी मार्केट में कीमत ₹71,499 से शुरू होकर ₹81,599 तक जाती है। ऑन रोड आते-आते यह आपको लगभग ₹90,000 रुपए की मिल जाएगी। अगर आप शोरूम नहीं जाना चाहते हैं तो इसे ऑनलाइन भी बुक कर सकते हैं।

Hero Destini Prime के फीचर्स

Hero Destini Prime के फीचर्स की बात करे तों इसके डिजाइन में की बदलाव नही किया गया है। इसकी लंबाई 1809 मिली मीटर, चौड़ाई 729 मिली मीटर और ऊंचाई 1135 मिलीमीटर का होगा। जिसे कम हाइट के लोग भी असानी से चला सकते है। इसमें 5 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है जिससे आप 560 किलोमीटर तक की दूरी असानी के साथ तय कर सकते हैं। ग्राउंड से इसकी सीट की हाइट 778 मिलीमीटर की है। यानी कि इस छोटे हाइट के लोग भी आसानी से चला सकते हैं।