भारतीय बाजार में जिस प्रकार इलेक्ट्रिक टू व्हीलर और फोर व्हीलर की डिमांड बढ़ रही है। ठीक इसी प्रकार इलेक्ट्रिक साइकिल की मांग भी प्रतिदिन बढ़ रही है। हाल ही में हीरो कंपनी ने Hero Lectro C7 Electric Cycle को लांच किया गया था। जिसके दमदार फीचर्स और किफायती कीमत के चलते लोगों के बीच खूब प्रसिद्धि रही।

आपको बता दे कि यह इलेक्ट्रिक साइकिल एक स्मार्टफोन की कीमत पर मिल जाती है और इसमें आपको 35 KM की शानदार रेंज आसानी से मिलती है। यही कारण है कि लोग इस इलेक्ट्रिक साइकिल को खरीदने में जोड़ दे रहे हैं। चलिए इसके फीचर्स के बारे में भी जान लीजिए।

Hero Lectro C7 की पावरफुल बैटरी

आपको बता दे की कंपनी के द्वारा इस इलेक्ट्रिक साइकिल में 6.4/ 5.8Ah क्षमता वाली डिटैचेबल लिथियम आयन बैट्री पैक का इस्तेमाल किया गया है। यह पावरफुल बैटरी 100% चार्ज होने में 4 घंटे का समय लगाती है और एक बार फुल चार्ज होने पर 35 किलोमीटर की शानदार रेंज देने में पूरी तरह से सक्षम है।

Hero Lectro C7 की दमदार मोटर

नर्स सिर्फ इसमें दमदार बैटरी बैक बल्कि कई शानदार फीचर्स का भी इस्तेमाल किया गया है। आपको बता दे की Hero Lectro C7 में 250 W का BLDC तकनीक पर आधारित पावरफुल मोटर लगाया गया है। जो 25 KM प्रति घंटे की फुल स्पीड से चलने में सक्षम है। यह इलेक्ट्रिक साइकिल 70 किलोग्राम की वजन लेकर आसानी से चल सकती है।

Hero Lectro C7 की कीमत

अंत में बात करें इस इलेक्ट्रिक साइकिल की कीमत की तो आज के समय में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को यदि आप बाजार से खरीदने जाते हैं, तो इसके लिए आपको 34,999 रुपए खर्च करने पड़ेंगे। यदि आपके पास इतने पैसे में नहीं है तो कंपनी के द्वारा इस पर EMI ऑफर भी दिया जा रहा है। जिसके तहत आप ऑफिशल वेबसाइट से ईएमआई पर भी साइकिल खरीद सकते हैं।