नई दिल्ली: भारतीय बाजार में इन दिनों पेट्रोल वाहन से ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही है, ख़ासकर टू-व्हीलर सेग्मेंट की गाड़ियों को लेना लोग ज्यादा पसंद कर रहे है। ग्राहकों की बढ़ती मांग को देखते हुए वाहन निर्माता कंपनियां भी इस सेग्मेंट की गाड़ियों को उतारकर अपना कारोबार फैलाने में लगी हुईं है।  जिनके बीच देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी Hero MotoCorp ने भी हाल ही में घरेलू बाजार में अपने पहले इलेक्ट्रिक वाहन को पेश करने की घोषणा की है। ऐसे में अब लोग Splendor के इलेक्ट्रिक अवतार में देखने के लिएकाफी उत्सुक हो रहे है। आइए हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक बाइक के स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Hero Splendor Electric features

कंपनी अपनी बाइक Hero Splendor Electric के लुक को मौजूदा बाइक के समान ही रखेगी,इसमें कोई बदलाव नहीं करेगी। हालांकि इसके टैंक के डिज़ाइन में बदलाव किया जा सकता है। इसके साथ ही इसके अलॉय और फेंडर्स पहले की तरह देखने को मिलेंगे। कंपनी की इस बाइक में सीट, टेल लाइट और फ्रंटर लाइट में कोई बदलाव नही करने जा रही है। वहीं इसमें आपको मोबाइल चार्जिंग, जीपीएस, स्पीड सेंसर्स जैसे आधुनिक फीचर्स जोड़े जा रहे हैं।

 Hero Splendor Electric battery pack

Hero Splendor Electric बाइक में दमदार बैटरी पैक दे सकती है जिससे इसकी रेजं भी शानदार मिले। इसमें कंपनी 250 से 300 किलोमीटर की रेंज उपलब्ध कराएगी। इस इक की कीमत भी काफी कम ऱखी जा सकती है। रिपोर्ट्स की माने तो इसे बाजार में 90 हजार रुपये से लेकर 1.10 लाख रुपये की कीमत पर बाजार में उतारा जा सकता है।

 Hero Splendor Electric Range

हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक बाइक में 4kWh क्षमता के बैटरी दिए जाने की उम्मीद है। जिससे यह 120 किमी की रेंज प्रदान करने में सक्षम रहेगा। इसके अतिरिक्त, 180 किमी की रेंज के लिए 6kWh बैटरी और 240 किमी की प्रभावशाली रेंज के लिए 8kWh बैटरी पैक के ऑफ्शन भी हो सकते हैं। हालाँकि अभी तक इस बाइक के लॉन्च होने की तारीखों की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।