Hero Company Discontinued:  अभी हाल ही में हीरो ने अपनी एक बाइक को डिस्कन्टिन्यू कर दिया है. जी हाँ हीरो मोटरकॉर्प ने एक्सट्रीम 200s के 2v वेरिएंट को बंद कर दिया है. असल में हीरो स्प्लेंडर जैसी बाईक कंपनी की भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है. दरअसल अब हीरो सबसे ज्यादा पावरफुल बाइक में से एक है.

अभी हाल ही के दिनों में हेर कंपनी ने साल 2023 एक्सप्लस 200 4V और एक्सप्लस 200 4V प्रो. एक्सप्लस 200T 4V जैसे एक से बढ़कर एक बाइक लॉन्च किए है. यही नहीं इस कंपनी ने अभी हाल ही हार्ले डैविडसन के साथ मिलकर एक और धाकड़ बाइक लॉन्च किये है. अभी आगे जाकर कंपनी करिज्मा भी लॉन्च करने वाली है.

क्यों बंद हुई एक्स्ट्रीम 200S 2V

आपकी जानकारी के लिए बता दे एक्स्ट्रीम 200S 2V को आखिरकार बंद कर दिया गया है. अभी हाल ही में इस महीने की शुरुआत में हीरो ने बेहतर ब्रेकिंग सेटअप के साथ एक नए और पावरफुल इंजन सेटअप के साथ को लॉन्च किया गया है. 2V मॉडल की तुलना में 4V में 6 % से ज्यादा पावर और 5 % ज्यादा टॉर्क मिलता है. यही नहीं इसका माइलेज भी ज्यादा होगा.

क्या है कीमत

बात अगर एक्स्ट्रीम 200S 4V के कीमत की बात करें तो कंपनी ने इसकी कीमत 1.41 लाख रुपए है. वैसे तो एक्स्ट्रीम 200S 2V मॉडल को बिक्री के लिए अभी तक लिस्ट किया गया था. लेकिन अब इसे ऑफिसियल वेबसाइट से कंपनी ने हटा दिया गया है. लेकिन इसे बिक्री के लिए अभी भी रखा गया है.

फीचर्स

बात अगर इस फीचर्स की करें तो आपको इसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते है. जैसे led हेडलाइट, led टेल लाइट, एक फूल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, कॉल अलर्ट, नोटिफिकेशन अलर्ट, और अन्य फीचर्स मिलते है.