Hero Electric Optima CX:
इस खबर में आपको बताते है ऑटो सेक्टर के स्कूटर सेक्शन के बारे में. जैसे की आपने अभी तक बहुत अलग अलग तरह के बेहतरीन और शानदार स्कूटर देखे ही है, ऐसे ही आज हम आपको बताते है एक ऐसे ही स्कूटर के बारे में जिसको जानी मानी कंपनी हिरो (Hero) की कंपनी ने लॉन्च करने का सोचा है. सबसे पहले बताते है इस स्कूटर का नाम क्या है. तो इस स्कूटर का नाम है Hero Electric Optima CX.

बता दें, आज कल इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी डिमांड में है. लोग अब ज्यादातर इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना ही पसंद कर रहे है, तो चलिए आपको बताते है इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे ने वो भी विस्तार से.

Hero Electric Optima CX Features

अगर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की फीचर्स की बात करी जाए तो इस Hero Electric Optima CX इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको कई सारे बेहतरीन और डिजिटल ऑर्गेनाइज फीचर मिलने वाले है. डिजिटल फीचर्स में आपको इसमें लो बैटरी अलर्ट अलार्म, ड्राइव लॉक मोड, रिवर्स रोल प्रोटेक्शन, डीजीटल ओडोमीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर आदि. जैसे तमाम सभी एक्स्ट्रा एडवांस डिजिटल और स्मार्ट फीचर्स मिलने वाले है.

Hero Electric Optima CX Powerful Battery

अगर इस स्कूटर के बैटरी पैक की बाते करें तो हीरो कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 3kWh की सॉलिड बैटरी दी जा रही है. साथ ही इसके अलावा इसमें आपको BLDC टेक्नोलॉजी पर बेस वाली 1900W का इलेक्ट्रिक मोटर भी दिया गया है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आप एक बार फुल चार्ज करके लगभग 140 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकते है.

Hero Electric Optima CX Price

अगर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की बात करें तो हीरो मोटर्स द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक्सशोरूम कीमत 1.2 लाख रुपये रखी गई है. ऑन रोड ये कीमत और भी बढ़ जाती है. जिन लोगों के पास इतना बजट ना होने के कारण ये इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीद नहीं सकते तो उनके लिए इसपर आसान फाइनेंस प्लान भी उपलब्ध कराया जा रहा है.