Hero Glamour Xtec: Hero Glamour को तो आपने आज से पहले भी देखा होगा. लेकिन क्या आपको पता है ये अब आपको एक नए अंदाज़ में नज़र आने वाली है. आपको इसमें स्पोर्टी लुक मिलेगा. यही नहीं ये आपको 70kmpl का माइलेज देगी. इसकी कीमत और फीचर्स सब में इजाफा हुआ है.

यकीन मानिए पहले भी इस बाइक ने तहलका मचाया था और अब भी ये बाइक फिर से तहलका मचाने के लिए मार्किट में आ रही है. चलिए आपको इसके बाइक के फीचर के बारे में बताते है.

लुक और फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस बाइक का लुक बिलकुल धाकड़ मिलेगा. पहले के मुकाबले इसके लुक को काफी इम्प्रूव किया गया है. बात अगर फीचर्स की करें तो आपको इसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे. आपको इसमें पहले से बेहतर LED हेडलैंप दिया जाएगा. कंपनी के हिसाब से आपको इस बाइक में LED दूसरे बाइक्स की तुलना में 34 प्रतिशत ज्यादा रोशनी वाली मिलेगी.

इसमें आपको 3D ब्रांडिंग, रिम टेप और ब्लू एक्सेंट मिलेगा. यही नहीं आपको इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फंक्शन, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन सिस्टम, ‘इंटीग्रेटेड USB चार्जिंग’, कॉल और SMS अलर्ट के साथ गूगल मैप कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स मिलते है. आपको इसमें हाई-लेवल क्लस्टर में गियर पोजीशन इंडिकेटर, इको मोड, टैकोमीटर और रियल टाइम माइलेज इंडिकेटर जैसे फीचर्स भी मिलेंगे.

इंजन

बात अगर इस नए Hero Glamour X-tec बाइक के इंजन की करे तो आपको इसमें XSens प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्टेड तकनीक पर आधारित 125 सीसी का इंजन दिया गया है. यही नहीं इस इंजन 10.7 BHP की पावर और 10.6 Nm का टॉर्क जेनरेट करती है. आपको इसमें ऑटो सेल टेक्नोलॉजी भी मिलेगा.

माइलेज

बात अगर इस नए बाइक के माइलेज की करे तो कंपनी के हिसाब से ये नई Hero Glamour X-tec बाइक की पुराने वाले से 7 प्रतिशत तक ज्यादा माइलेज देने की है. ऐसे मे ये बाइक आपको 60 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देती है.

कीमत

बात अगर इस नए हीरो ग्लैमर के कीमत की करे तो आपको इस Hero Glamour X-tec बाइक में दो वेरिएंट नज़र आएँगे. इसमें आपको सबसे पहले ड्रम ब्रेक वेरिएंट की कीमत 78,900 रुपये है. यही नहीं इसके दूसरा वेरिएंट है डिस्क ब्रेक वैरिएंट जिस की कीमत 83,500 रुपये है.