नई दिल्ली: भारत के ऑटोमोबाइल बाजार में लोगों की पहली पसंद बनी सबसे रॉयल इनफील्ड हमेशा से ही धमाल मचाते आई है। यह बिक अपनी मजबूती के साथ साथ धाकड़ फीचर्स के लिए जानी जाती है। लोगों का बढ़ती पसंद को देखते हुए कंपनी जल्दी ही अपनी नई बाइक Himalayan 450 को लांच करने वाली है। जिसका एक टीचर जारी करके इस बात की खुलासा कपंनी ने किया है।  Himalayan 450 की टीजर सामने आने के बाद से लोगो में सके खरीदे की उत्सुकता जाग गई है। अब ग्राहकों को इस बाइक का इंतजार है बताया जा रहा है कि यह दमदाक बाइक नवंबर के महीने से बिक्री के ले पेश कर दी जाएगी। पहले यह बात सामने आई थी कि साल 2024 में यह बाइक लांच होगी लेकिन अब 2023 में ही मार्केट में देखने को मिलने सकती है।

Himalayan 450 का डिजाइन

Himalayan 450 को जब रोड टेस्ट के दौरान देखा गया, तब इसके फीचर्स के साथ इसका लुक भी देखने को मिला। जिसमें काफी कुछ बदलाव किया गया है। इस बाइक में 450 सीसी की लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन देखने को मिलेगा जो इंजन 40 बीएचपी की पावर और 37 Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।

Himalayan 450 के फीचर्स

Himalayan 450 के फीचर्स के बारे में बात करें तो इस बाइक में आपको एलईडी लाइट्स के साथ ही फ्रंट आफ साइंस डाउन फॉर सस्पेंशन, फ्रंट व्हील 21 इंच और रियर व्हील 19 इंच का देखने को मिलेगा, इसके साथ ही इसमें आपको साइड डाउन फोर्क सस्पेंशन भी मिल सकता है। इसमें फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंट्रोल के साथ ही ब्लूटूथ जैसे फीचर्स भी देखने को मिलेंगे।

Himalayan 450 की कीमत –

6 कलर ऑप्शन के साथ पेश होने वाली Himalayan 450 की कीमत के बारे में बात करें तो इस मोटरसाइकिल की कीमत 216000 से लेकर 224000 तक हो सकती है. फिलहाल इसमें आपको 411 सीसी का इंजन मिलेगा जिसकी पावर को नए मॉडल में बढ़ाया गया है और कहा जा रहा है कि इसकी खासियतो को देखते हुए इस बाइक की कीमत पहले से कुछ ज्यादा भी हो सकती है।