नई दिल्ली। भारतीय स्कूटर मार्केट में होंडा की Activa की धूम मची हुई है। Activa आज के समय की सबसे सफल स्कूटर्स में से एक है जिसे हर युवा खरीदना पसंद करता है। लोगों की बढ़ती पसंद को देखते हुए कंपनी ने New Activa 7G को लॉच कर दिया है। जो कई नए तकनीकी फीचर्स के साथ आ रही है। यदि आप इस स्कूटर को खरीदना चाहते है तो जान लें इसकी खास विशेषताओं के बारे में..

New Activa 7G का इंजन

Honda Activa 7G के इंजन के बारे में बात करें तो स स्कूटर में कंपनी ने109 सीसी का एयर-कूल्ड इंजन दिया है , जो 7.6bhp और 8.8Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। दमदार इंजन के चलते इंजन 45 से 50 kmpl तक का माइलेज देती है। इसमें 5.3 लीटर का फ्यूल टैंक मिल सकता है।

New Activa 7G के फीचर्स

New Activa 7G के फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें एलईडी डिजिटल डिस्प्ले ,मोबाइल चार्जिंग पोर्ट के अलावा स्कूटर में इको मोड दिया गया है, जो ईंधन की खपत को और कम करता है। इतना ही नही स्कूटर में सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) दिया गया है, इसके अलावा इसमें नए एंटी-थीफ अलार्म और इंजन इम्मोबिलाइजर जैसे फीचर्स जोड़े गए हैं।

New Activa 7G की कीमत

New Activa 7G की कीमत के बारे में बात करें तो इसकी कीमत 80,000 रुपये से 90,000 रुपये के बीच है। इसकी लॉन्चिंग अक्टूबर 2024 में होने की संभावना है।