आज के दौर में प्रतिदिन किसी न किसी कंपनी की कोई न कोई गाड़ी लांच होती ही रहती है। अब वाहन निर्माता क्षेत्र की नामचीन कंपनी Honda भी अपनी एक जबरदस्त एसयूवी बाजार में उतारने जा रही है।

इसमें आपको धांसू फीचर्स के साथ प्रीमियम लुक भी दिया जा रहा है। इसकी बुकिंग कंपनी ने शुरू कर दी है। अब जल्दी ही इसकी कीमतों का खुलासा भी होने जा रहा है। इस गाड़ी का नाम New Honda Elevate है। आइये अब आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

New Honda Elevate का लुक

इसके लुक के बारे में बात करें तो इसमें ब्लैक फ्रंट ग्रिल, ऑल-एलईडी हेडलैंप और फ्रंट बम्पर में एलईडी फॉग लैंप दिए गए हैं। इसका फ्रंट फेशिया बॉक्सी डिजाइन को बनाये रखता है। इसके साइड प्रोफाइल में व्हील आर्च और बॉडी क्लैडिंग दी गई है। इसमें आपको 17 इंच के अलॉय व्हील, दरवाजे पर लगे रियरव्यू मिरर और सिल्वर रूफ रेल्स भी दिए गए हैं।

New Honda Elevate के फीचर्स

फीचर्स के रूप में इसमें आपको इंस्ट्रूमेंट कंसोल में 7-इंच टीएफटी स्क्रीन, नया 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। इसमें आपको ऑटोमैटिक क्लाइमेंट, एक पुश स्टार्ट-स्टॉप बटन, एक लेन वॉच कैमरा की सुविधा भी दी जाती है। इसमें छह एयरबैग और लेवल -2 ADAS को भी शामिल किया गया है। इस गाड़ी का मुकाबला हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट से होगा।

New Honda Elevate का इंजन

इसमें आपको 1.5 लीटर का 4 सिलिंडर नेचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 121 बीएचपी की मैक्सिमम पावर आउटपुट और 145 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। इसमें आपको 6 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन भी दिए जाते हैं।

New Honda Elevate की कीमत

आपको जानकारी दे दें की कंपनी ने इस गाड़ी को 6 जून को पेश किया था। जल्दी ही इसकी कीमत का भी ऐलान किया जाएगा। ख़बरों के मुताबिक कंपनी ने होंडा डीलर्स की एक बैठक की है जहां पर इसकी कीमतों का खुलासा किया गया है। माना जा रहा है कि इसके बेस वेरिएंट की कीमत 11 लाख रुपये होने की उम्मीद है।