HONDA SC-e Scooter: अभी हाल ही में honda SC e स्कूटर को जापान के एक शो में पेश किया गया. इस शो का नाम मोबिलिटी शो है. बता दे की असल में यह एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है. वैसे भी honda की स्कूटर काफी दमदार होती है. चाहे फिर लुक को लेकर हो या फिर फीचर्स को लेकर. इस कंपनी के स्कूटर या बाइक पर शक किया ही नहीं जा सकता है. आपको इस honda SC e स्कूटर में 2 स्वाईपेबल बैटरी मिलती है. इन बैटरी को कंपनी ने honda Mobile Power Pack e का नाम दिया है.इस स्कूटर की बैटरी बहुत जल्दी चार्ज हो जाती है.

चार्जिंग

बात अगर चार्जिंग की करें तो इसमें एक तकनीक लगाया गया है जिससे इसमें यूज़ होने वाली बैटरी बहुत ही कम वक़्त में चार्ज हो जाती है. आप इस स्कूटर में दिए गए बैटरी को खुद भी चेंज कर सकते हैं.

मोटर

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस स्कूटर में बहुत ही कमाल का मोटर दिया गया है. आपको इस honda SC e स्कूटर 2500 वाट की इलेक्ट्रिक मोटर दी गयी है. इसी मोटर के वजह से 0 से 45 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार सिर्फ और सिर्फ 6 सेकंड का वक़्त लेता है. एक बार चार्ज करने के बाद यह स्कूटर 65 किलोमीटर का रेंज देता है.

बैटरी

इलेक्ट्रिक स्कूटर में बैटरी काफी जरुरी है. ऐसे में honda SC e स्कूटर में आपको एक नई बैटरी पेश किया गया है. यह नयी बैटरी 3.5 KWH की छमता देने में सक्षम है.यह स्कूटर आपको 80 किलोमीटर तक की रेंज आपको बढ़ा सकते हैं.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो इसकी कीमत इंडियन करेंसी के हिसाब से 2.2 लाख रुपए है. आपको इस स्कूटर में एक नहीं बल्कि 2 वेरिएंट मिलते हैं. इन वेरिएंट के नाम स्टैण्डर्ड और डीलक्स है. बहुत जल्दी इसे भारत में लॉन्च किया जा रहा है.