आपको पता होगा की इस समय पेट्रोल के दाम लगातार आगे बढ़ते जा रहें हैं। ऐसे में प्रत्येक व्यक्ति अब इलेक्ट्रिक वाहनों की और रुख कर रहा है। इसी कारण अब इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड काफी तेजी से बढ़ती जा रही है।

इसी क्रम में आज हम आपको एक ऐसी इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में बता रहें हैं जो आपको पेट्रोल के खर्च से आसानी से मुक्ति दिलाती है। इस बाइक का नाम Revolt RV400 है। इसमें आपको जबरदस्त फीचर्स के साथ धन्सू रेंज दी जाती है। आइये अब आपको इस बाइक के बारे में बताते हैं।

मिलेगी दमदार परफॉर्मेंस

आपको बता दें की Revolt RV400 का लुक तथा डिजाइन काफी आकर्षक है। इसमें मर्दन कलर तथा आकर्षक कलर स्कीम दी हुई है, जो इसको सभी से अलग बनाती है। यह न सिर्फ दिखने में अलग है बल्कि परफॉर्मेंस भी सभी से इसको अलग बनाती है। इसमें kW की मिड-ड्राइव मोटर लगी हुई है, जो आपको बेहतरीन राइडिंग अनुभव प्रदान कराती है।

Revolt RV400 बाइक में आपको शानदार रेंज भी दी जाती है। कंपनी का दावा है की यह बाइक एक बार पूरी तरह से चार्ज होने पर आपको 80 से 150 किलोमीटर की रेंज आसानी से प्रदान करती है। डेली रुट के लिए यह काफी अच्छी है और ऑफिस से लेकर बाजार जाने तक यह बाइक आपके लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकती है।

चार्जिंग तथा फीचर्स

आपको बता दें की Revolt RV400 बाइक को आप मात्र 3 घंटे में पूरी तरह से चार्ज कर सकते हैं। इस बाइक में आपको कई प्रकार के स्मार्ट फीचर्स भी दिए गए हैं। इसमें e-SIM (4G कनेक्टिविटी) के कारण आप इस बाइक को अपने मोबाइल एप से जोड़ सकते हैं।

इसके बाद यदि आपकी बाइक चोरी हो जाती है या निर्धारित एरिया से बाहर चली जाती है तो आपको इस बारे में तुरंत सूचना मिल जाती है। इस बाइक के फीचर्स भी बात करें तो इसमें आपको कई प्रकार से आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। बता दें की इसमें आर्टिफिशियल एग्जॉस्ट की सुविधा आपको दी जाती है। इसके अलावा इसमें आपको ओवर द एयर अपडेट और ऑन बोर्ड डायग्नोस्टिक जैसे फीचर्स भी दिए जाते हैं।

जान लें कीमत

Revolt RV400 बाइक की कीमत की बात करें तो बता दें की इसकी दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 1.39 लाख रुपये से शुरू होती हैं। इस बाइक के टॉप मॉडल की कीमत 1.44 लाख रुपये तक जाती है।