नई दिल्ली। भारत के ऑटो मार्केट में इन दिनों जहा महिन्द्रा से लेकर सुजुकी कारों का दबदबा ज्यादा देखने को मिल रहा है। जिसके चलते कपंनियां शानदार फीचर्स की कारें पेश करने में लगी हुई है लेकिन एक समय ऐसा भी था जब इन सभी दिग्गज कपंनियों को हुंडई कंपनी की कारें अपना मार्केट फैलाई हुई थी। उस दौरान लोग हुंडई कंपनी की Grand i10 Era गाड़ी को खरीदना ज्यादा पसंद करते थे। यदि आप इस कार को अभी खरीदना चाह रहे है तो इसको मात्र 1 लाख रुपये में ला सकते हैं। इसकी वास्तविक एक्सशोरूम कीमत 5.92 लाख रुपये है। आइये अब आपको बताते हैं की आप मात्र 1 लाख रुपये में इस गाड़ी को किस प्रकार से ला सकते हैं।

Hyundai i10 Era का इंजन

Hyundai i10 Era के इंजन के बारे में बात करें तो इसमें 1197 cc का 4 सिलेंडर वाला दमदार पेट्रोल इंजन दिया गया है। जो 81.80 bhp की अधिकतम पावर तथा 113.5 NM का अधिकतम टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। यह एक 5 सीटर हैचबैक गाड़ी है। बता दें की इसमें 18 Kmpl ARAI क्लेम माइलेज आपको मिलता है। इसमें फ्यूल टैंक कैपेसिटी इतनी ज्यादा है कि आप एक बार में 37 लीटर तक ईधन डलवा सकते हैं।

Hyundai i10 Era के फीचर्स

Hyundai i10 Era के फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें राइडर की सुविदा को ध्यान मेमं रखते हुए सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एंटी थेफ्ट अलार्म, सेंटर लॉकिंग, सीट बेल्ट वार्निंग, इंजन इमोबिलाइजर, सीट बेल्ट वार्निंग जैसे आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक, इंपैक्ट सेंसिंग ऑटो डोर अनलॉक, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन जैसे एडवांस फीचर्स भी देखने को मिलते हैं।

1 लाख में ले आएं गाड़ी

Hyundai i10 Era की कीमत के बारे में बात करें तो इसकी वास्तविक एक्स शोरूम कीमत 5.92 लाख़ रुपये है। लेकिन वर्तमान में यह कार आपको cardekho.com की वेबसाइट पर मात्र 1 लाख रुपये की कीमत में उपलब्ध है। यह एक सेकंड हैंड गाड़ी है, यह गाड़ी अभी तक मात्र 80,000 किलोमीटर ही चल पाई है। अच्छी कंडिशन की इस कार को आप cardekho वेबसाइट पर विजिट करके इसके ऑनर से संपर्क कर सकते है।