Royal Enfield Price in 1986:आप सब को बुलेट तो काफी पसंद होगा. लेकिन आप में से बहुत कम लोग इस बात को जानते है की ये बाइक आज से लोगों के जहन में नहीं उतरी. ये बाइक 80 के दशक से ही हर किसी की शान और लोगों के दिलों पर राज करने लगी थी. अब तो कई सारे चीज़ों में बदलाव हुए है. इंजन से लेकर फीचर्स तक और तो और कीमत में भी. लेकिन एक वक़्त पर इसकी कीमत काफी कम हुआ करती थी. जी हाँ ऐसा नहीं था की उस वक़्त इसमें फीचर्स नहीं थे या कुछ और प्रॉब्लम थी लेकिन फिर भी इसकी कीमत कम हुआ करती थी. चलिए आपको इस बारे में डिटेल में बताते है.

Royal Enfield 350 Bike

आपकी जानकारी के लिए बता दे सोशल मीडिया पर साल 1986 में खरीदी गई एक रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 के साथ उसका बिल वायरल हो रहा है. इस बिल की कीमत देखकर आप हैरान रह जाएंगे. असल में इस बिल में बाइक की ऑन रोड कीमत 18,700 रुपये थी. असल में ये बिल 36 साल पुराना है. ये बिल करीब 1986 का है. बता दे की रॉयल एनफील्ड Bullet 350 Standard मॉडल का वायरल बिल संदीप ऑटो कंपनी द्वारा जारी किया गया था जो झारखंड का है.

इस बात को बहुत कम लोग जानते हैं की रॉयल एनफील्ड बुलेट साल 1986 में एनफील्ड बुलेट के नाम से जाना जाता था. उस समय भी आज की तरह ही ये मोटरसाइकिल अपनी दमदार क्वालिटी के साथ अपनी विश्वसनीयता के लिए जानी जाती थी. उस वक़्त इस बाइक का इस्तेमाल गश्त के लिए किया जाता था.

बता दे की Royal Enfield Bullet कंपनी के पोर्टफोलियो में सबसे पुरानी बाइक्स में से एक है. एक खबर के हिसाब से भारत में बहुत जल्द 650cc इंजन वाली एक नई बुलेट लॉन्च होने की संभावना है. बता दे की रॉयल एनफील्ड बुलेट सिर्फ 350cc और 500cc इंजन ऑप्शन के साथ मार्किट में लॉन्च हो रही है.