Ultraviolette F77 E Motorcycle: अभी हाल ही में कुछ दिन पहले भारतीय इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बनाने वाली कंपनी F77 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च किया है. इस बाइक को लोग काफी ज्यादा पसंद कर रहा है. अगर आप भी इस बाइक को पसंद करते हैं तो आप इसे 23,000 की टोकन राशि देकर खरीद सकते है. आपको बता दे यह बाइक 24 नवंबर को F77 तक लॉन्च करने वाली है. इसे तीन वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा. आपको इसमें एयर स्ट्राइक, लेजर और शैडो दिया गया है. इस बाइक में अलग-अलग राइडिंग रेंज होंगी और पावर आउटपुट मिलेगा. चलिए आपको इस बाइक के बारे में डिटेल में बताते है.

रेंज

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस बाइक में कंपनी के हिसाब से F77 की टॉप-एंड मॉडल की रेंज 300 किमी तक मिलेगी. आपको इसमें निचले वेरिएंट की रेंज कम देनी है. वही बैटरी आर्किटेक्चर और बीएमएस को अल्ट्रावॉयलेट द्वारा इन-हाउस डिजाइन को डेवलप किया गया है. आपको इस F77 में EV 2Ws की तुलना में 2.5X ज्यादा बैटरी क्षमता के साथ होता है. आपको इसमें EV 2W की उच्चतम बैटरी की क्षमता होने वाली है. इस बैटरी का साइज 10.5 kWh का है. यही नहीं असल में यह बैटरी पैक भी पानी और धूल से निपटने के लिए IP67-रेटेड बनाया गया है.

फीचर्स

बात अगर इस बाइक में मिलने वाले फीचर की करें तो आपको इस बाइक में मिलने वाले इलेक्ट्रिक मोटर की करें तो इस बाइक में लगा इंजन 33.5 बीएचपी और 450 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. बात अगर इस बाइक में मिलने वाले टॉप स्पीड की करें तो यह है करीब 147 किमी प्रति घंटा की. हैरानी की बात तो यह है की असल में यह बाइक सिर्फ और सिर्फ 2.9 सेकंड में 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ती है. असल में आपको इस Ultraviolette F77 को 1.5 घंटे में तेजी से चार्ज कर सकते हैं. आपको इस बाइक में रिमोट डायग्नोस्टिक्स, OTA अपग्रेड, मल्टीपल राइड मोड्स और बहुत कुछ के साथ एक स्मार्ट और कनेक्टेड इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल भी दी गयी है.

बात अगर इसमें मिलने वाले फीचर्स की करें तो आपको इस F77 में ऑल-एलईडी लाइटिंग के साथ आने वाली है. आपको इसमें एक टीएफटी डिस्प्ले होने वाली है. आपको इसमें राइडर के लिए जानकारियां दी जाने वाली है. आपको इसमें स्विच बैकलिट होना है. वही कंपनी ने इसके लिए एक मोबाइल एप्लिकेशन भी दिया है. वही फ्रेम को आगे की ओर अप-साइड डाउन फोर्क्स और पीछे एक मोनोशॉक सस्पेंशन भी दिया गया है. वही मोटरसाइकिल के स्विंग आर्म को अपडेट किया गया है. आपको इसमें आगे और पीछे की तरफ डिस्क ब्रेक भी दिए गए हैं.