iVOOMi S1 Lite Electric Scooter जैसे कि हम सभी लोग जानते हैं लगातार दुनिया भर में पेट्रोल और डीजल की कीमत काफी तेजी से बढ़ रही है। विशेष कर भारतीय बाजारों में इसी वजह से इलेक्ट्रिक वाहन की डिमांड भी बहुत ज्यादा बढ़ती जा रही है। ऐसे में हाल ही में iVoomi ने अपना एक सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है जो आपके बजट में है। 

कंपनी की तरफ से जानकारी दी गई है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में ग्राहकों को 6 अलग-अलग कलर ऑप्शन के विकल्प मिलेंगे। साथ ही साथ इसमें आपको सभी आधुनिक फीचर्स और बेहतरीन स्पेसिफिकेशन भी दिया जाएगा।

कीमत और टॉप स्पीड

हाल ही में सामने आई डिटेल्स के मुताबिक सबसे पहले तो आपको बता दे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत भारतीय बाजारों में 74,999 रुपये है। केवल इतना ही नहीं बल्कि आधिकारिक वेबसाइट पर जानकारियां साझा करते हुए कंपनी ने बताया है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 75 किलोमीटर की टॉप स्पीड देने में भी सक्षम है साथ ही साथ सिंगल चार्ज में यह स्कूटर आपको 120 किलोमीटर का दमदार रेंज दे रही है। 

सेफ्टी के लिए मिली सुविधाएं

सबसे पहले तू अगर हम फीचर्स की बात करें तो आपको बता दे सेफ्टी के लिए इसमें अलग से स्पेशल फीचर्स दिए गए हैं जैसे की ERW 1 ग्रेड चेसिस, 170mm ग्राउंड क्लियरेंस और 18 लीटर बूट स्पेस। केवल इतना ही नहीं बल्कि इस मॉडल में आपको LED डिस्प्ले स्पीडोमीटर और 7 लेवल सेफ्टी फीचर्स भी दिए जाएंगे। 

बैट्री कैपेसिटी की डिटेल्स iVOOMi S1 Lite Electric Scooter

अब अगर हम बैट्री कैपेसिटी की बात करें तो आपको बता दे इस मॉडल में आपको ग्राफिक वेरिएंट की टॉप स्पीड 45 kmph की मिलेगी, वहीं अगर आप इसके लिथियम वेरिएंट को अपने पसंद करते हैं तो आपको इसकी टॉप स्पीड 55 kmph की मिलने वाली है। कंपनी की तरफ से दावा किया जा रहा है कि ग्राहकों को इस मॉडल में जबरदस्त बैटरी दी जा रही है जिसे सिर्फ 3 घंटे में 50 से 60% तक चार्ज किया जा सकता है।