आपको पता होगा ही भारत में लोग बुलेट चलाने के बहुत ज्यादा शौकीन हैं। बड़ी संख्या में लोग बुलेट को पसंद करते हैं हालांकि अब हमारे देश में बुलेट का एक बेहतरीन ऑप्शन आ चुका है। बता दें की महिंद्रा की ऑनरशिप वाली कंपनी क्लासिक लीजेंड्स ने अपनी एक धांसू बाइक को बाजार में लांच कर दिया है। इस बाइक का नाम Jawa 42 FJ है। इस बाइक को स्पोर्टी लुक में निर्मित किया गया है तथा इसमें आधुनिक फीचर्स को दिया गया है। आइये अब आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

Jawa 42 FJ बाइक के फीचर्स

आपको जनकारी दे दें की इस बाइक में आपको काफी जबरदस्त फीचर्स दिए गए हैं। बता दें की इसमें आपको स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, ट्रिप मीटर की सुविधा दी हुई हैं। इस बाइक में फ्यूल लेवल, क्लॉक तथा अन्य दूसरी डिटेल्स को शामिल किया गया है।

इस बाइक में आपको यूएसबी चार्जिंग पोर्ट दिया गया है, जिससे आप अपने मोबाइक को कभी भी चार्ज कर सकते हैं। इन सभी के अलावा इस बाइक में डुअल-चैनल एबीएस और बड़े डिस्क ब्रेक सेफ्टी फीचर्स के रूप में दिए गए हैं। लंबा व्हीलबेस, ऊंचा ग्राउंड क्लीयरेंस भी इस बाइक में दिया गया है। इस बाइक में एलईडी लाइटिंग की सुविधा भी दी हुई है।

पावरफुल है इंजन

इस बाइक में आपको काफी पावरफुल इंजन दिया गया है। बता दें की इस बाइक में 334cc का सिंगल सिलेंडर, DOHC 4V लिक्विड कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 29.2ps की पावर और 29.6nm कॉ टॉर्क पैदा करता है। इस इंजन के साथ में 6 स्पीड गियरबॉक्स और स्लिप एंड असिस्ट क्लच को जोड़ा गया है। इस प्रकार से देखा जाए तो इस बाइक का इंजन भी काफी दमदार है।

कितनी है कीमत

आपको बता दें की यह बाइक मॉडल 42 की रेंज का हिस्सा है। इस बाइक की कीमत के बारे में बात करें तो बता दें की इसकी शुरूआती कीमत 1,99,142 रुपये (एक्स-शोरूम) है। जो की वेरिएंट के हिसाब से अलग अलग है। आप इस बाइक को 942 रुपये की टोकन मनी देकर बुक करा सकते हैं।