आज के समय में भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड काफी तेजी के साथ बढ़ रही है। यही कारण है कि आए दिन नए-नए इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में लॉन्च होती जा रही हैं। अब भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी भी इस दौड़ में छलांग लगाते हुए जल्द ही भारतीय बाजार में Jio Electric Scooter को लॉन्च करने वाले हैं।

आपको सुनकर हैरानी होगी कि इसमें 420 किलोमीटर की लंबी रेंज काफी शानदार फीचर्स और कीमत भी काफी आकर्षक होने वाली है। चलिए जानते हैं कि आने वाला जिओ का इलेक्ट्रिक स्कूटर हमें किन-किन फीचर देगा और कितनी कीमत में उपलब्ध होगी।

मिलेगी 400 KM की लंबी रेंज

आपको बता दे कि रिलायंस इंडस्ट्री के तरफ से आने वाले जियो इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर किसी भी प्रकार की आधिकारिक तौर पर जानकारी नहीं दी गई है। परंतु रिपोर्ट के मुताबिक कहा जा रहा है, कि कंपनी की तरफ से इसमें काफी पावरफुल बैटरी पाक का इस्तेमाल किया जाएगा। जिसे एक बार फुल चार्ज करने पर स्कूटर 420 KM की रेंज देने में सक्षम होगी।

दमदार मोटर और 90 की टॉप स्पीड

इसके अलावा इसमें न सिर्फ दमदार बैटरी पैक मिलेगा बल्कि एक पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर भी देखने को मिल सकता है। जिस वजह से Jio Electric Scooter 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने में भी सक्षम होगा। साथ ही इसकी परफॉर्मेंस भी काफी शानदार होगी।

कितनी होगी Jio Electric Scooter की कीमत

वही बात करें कीमत की तो यह काफी सस्ते कीमत पर भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा जो की एक इलेक्ट्रिक साइकिल की कीमत से भी कम होने वाला है। हालांकि यह बस उम्मीद लगाई जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक जिओ इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में 26,000 से 35,000 रुपए के बीच लॉन्च हो सकती है।