Kawasaki Ninja 500: Kawasaki Motors अपने बाइक को धाकड़ तरिके से लॉन्च करती है. यही कारण है की इस कंपनी के बाइक पर लोगों का दिल पहली बार में ही आ जाता है. अभी हाल ही में इस कंपनी ने अपने एक और बाइक को लॉन्च किया है. कंपनी ने इस का नाम Kawasaki Ninja 500 रखा गया है. इस में दिए गए फीचर्स दमदार है. इस में दिए गए फीचर्स भी कम नहीं है. चलिए आपको इस Kawasaki Ninja 500 बाइक के बारे में बताते है.

फीचर्स

स्पोर्ट्स बाइक हो ऐसे में आप इस का फीचर्स के बारे में तो आप भी जानना चाहते होंगे. ऐसे में इस Kawasaki Ninja 500 बाइक में एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते है. आपको इस में एडवांस फीचर भी दिए गए है. आपको इस में दिए गए फीचर्स से प्यार हो जाएगा. आपको इस में ब्लूटूथ कनेक्टविटी, USB चार्जिंग पोर्ट, कीलेस स्टार्ट, TFT डिस्प्ले जैसे एक से भड़कर फीचर्स दिए गए हैं. आपको इस में LED DRL, नया फ्यूल टैंक, फ्रंट रियल सेक्शन के साथ डिस्क ब्रेक और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम का ऑप्शन दिया गया है जो इस बाइक को दमदार बनाता है.

इंजन

अब आते है इस नई कावासाकी निंजा 500 में आपको दमदार इंजन भी दिया गया है. आपको इस बाइक में 451 सीसी, पैरेलल-ट्विन, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है. बाइक में लगा इंजन बड़े स्ट्रोक मोटर को 6,000 आरपीएम पर 42.6 एनएम पर अधिक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है.

कीमत

अब आते है कीमत पर. बात अगर 2024 Kawasaki Ninja 500 के कीमत की करें तो इस बाइक की कीमत 5.24 लाख रुपये रखी गयी है. आप इस बात का ध्यान रखें की ये कीमत एक्स-शोरूम की कीमत है. इस कावासाकी निंजा 500 बाइक का मुकाबला सीधा Aprilia RS 457, Yamaha YZF-R3 और KTM RC 390 जैसी बाइक्स को टक्कर दे रही है.