Aprilia RS457: स्पोर्ट्स बाइक काफी ज्यादा चर्चा में है. दरअलस अभी हाल ही में अप्रिलिया आरएस 457 कुछ महीने पहले ही ग्लोबल डेब्यू किया गया है. इंडियन मार्केट में अभी से ही इसका मुकाबला होना शुरू हो गया है. लोग अब इस बाइक को किसी भी तरह से अपना बनाना चाहते है. ऐसे में इसमें फीचर्स और इंजन कमाल के दिए गए है. इसका लुक तो आपको दीवाना बना देगा. चलिए आपको इस बाइक के कीमत के बारे में अंदाजन बताते है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे यह बाइक कनाडा में Prismatic Dark और Opalescent Light कलर में मिल रही है. इसकी कीमत 4.71 लाख रुपये है जो वहां कि करेंसी के हिसाब से C$7,799,रुपए है. आपको यह कीमत भारत के हिसाब से थोड़ी ज्यादा लग सकती है. लेकिन बाकी के देशों में इसकी कीमत कम होने कि आशंका जताई जा रही है.

इंजन और फीचर्स

बात अगर इस Aprilia RS457 में मिलने वाले इंजन कि करें तो आपको इसमें 457cc, लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन इंजन है, जो 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. असल में यह इंजन 47bhp जनरेट करने में सक्ष्म है. बात अगर इसमें मिलने वाले फीचर्स कि करें तो आपको इसमें USD फोर्क, 17-इंच व्हील, दोनों ओर डिस्क ब्रेक, ट्रैक्शन कंट्रोल, क्विकशिफ्टर और TFT डैश जैसे कई सारे फीचर्स दिए गए है.

हो रही है जबरदस्त टक्कर

इस बाइक कि टक्कर लगातार कई सारे बाइक से हो रही है. बता दे भारत में अप्रिलिया को टक्कर दे रही है KTM RC 390 है. दोनों के लुक कंटाप है. दोनों में कई सारे धाकड़ फीचर्स दिए गए है जिसमे आपको स्विचेबल ABS भी दिया गया है. बात अगर अपने ktm RC 390 कि करें तो आपको इसमें एडजस्टेबल सस्पेंशन दिया गया है. इन सब के साथ आपको इसमें 399cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है. बाइक में लगा यह इंजन 45.3bhp और 39Nm का टॉर्क जनरेट करता है.