टू व्हीलर निर्माता कंपनी Honda विभिन्न वेरिएंट में अपने वाहनों को सेल करती है। ग्राहक भी Honda के वाहनों को काफी पसंद करते हैं। वर्तमान समय में स्कूटर्स की और लोगों का आकर्षण काफी बढ़ता जा रहा है। इसी को देखते हुए Honda ने एक्टिवा नामक स्कूटर को बाजार में उतारा था। जिसको ग्राहकों ने काफी पसंद किया है। अब कंपनी ने इसी की नई जेनरेशन Activa 6G को बाजार में उतार डाला है। देखने में इसका लुक काफी शानदार है, वहीं इसमें काफी धांसू फीचर्स भी दिए हुए हैं। आइये अब आपको इस स्कूटर की पूरी डिटेल बताते हैं।

Honda Activa 6G के फीचर्स

Honda Activa 6G नामक इस स्कूटर में कंपनी के काफी शानदार फीचर्स के साथ तगड़ा लुक भी दिया है। बता दें की इसमें स्लीक तथा एयरोडायनमिक बॉडी दी हुई है। जो इसको स्टाइलिश बनाती है। इसके अलावा इसकी हेडलाइट्स और टेललाइट्स भी काफी ज्यादा बेहतरीन हैं। इस स्कूटर में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की सुविधा को भी दिया गया है। जिससे आपको सभी महत्वपूर्ण जानकारियां एक ही स्थान पर देखने को मिलती रहती हैं। इसके अलावा इसमें साइड स्टैंड इंटरलॉक का फीचर भी दिया गया है। पास स्विच भी इसमें दिया गया है, जिससे आप बिना चाबी के ही स्कूटर को स्टार्ट कर सकते हैं।

इंजन तथा माइलेज

इस स्कूटर में आपको काफी दमदार इंजन दिया जा रहा है। बता दें की इसमें 109cc का जबरदस्त इंजन दिया गया है। इसमें फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम टेक्नोलॉजी दी हुई है। यह इंजन 8,000 rpm पर 7.68 bhp का पावर को जेनरेट करता है। यह 5,250 rpm पर 8.79 Nm पीक टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है। इसका माइलेज काफी अच्छा है। बता दें की यह 55 से 60 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज आपको दे देता है। बता दें की इस स्कूटर में साइलेंट-स्टार्ट ACG मोटर टेक्नोलॉजी दी हुई है। जिसके कारण बिना आवाज किये ही यह स्कूटर स्टार्ट हो जाता है।

इतनी है कीमत

बता दें की नए Honda Activa 6G के दाम 63,912 रुपये से शुरू होते हैं। इसमें आपको दो वेरिएंट Standard और Delux दिए गए हैं। इस नए मॉडल की कीमत पुराने मॉडल से 8 हजार रुपये ज्यादा हैं। भारतीय बाजार में इस स्कूटर का मुकाबला टीवीएस ज्यूपीटर और सुजुकी एक्सेस से होता है।