आज के समय में हर कोई आधुनिक फीचर्स वाले स्मार्टफोन को खरीदना और इस्तेमाल करना चाहता है, जो कि आज के समय की बड़ी जरूरत भी है। लेकिन इन स्मार्टफोन की कीमत काफी ज्यादा होती है जिसके कारण कुछ लोग इस फोन को खरीद नहीं पाते हैं।

ऐसे लोगों के लिए Lava Yuva 3 स्मार्टफोन लांच हुआ है। ये उनके लिए एक बहुत अच्छा विकल्प है, जो एक पावरफुल और स्टाइलिश व कम दाम में मिलने वाले स्मार्टफोन को खोज रहे हैं। इसकी शक्तिशाली स्पेसिफिकेशन्स और यूजर के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने वाले फीचर्स के साथ पूरी तरह से पैकेज्ड डिवाइस है। तो चलिए अब आपको इस फोन में दिए जा रहे स्मार्टफोन के बारे में बताने जा रहे हैं।

कैमरा: एक्सपेरियेंस को बेहतर बनाने के लिए, Lava Yuva 3 में एक हाई-रिजोल्यूशन रियर और फ्रंट कैमरा दिया गया हैं। इसमें आपको स्मार्ट फोटोग्राफी के लिए 13 मेगापिक्सल का ट्रिपल एआई रियर कैमरा दिया गया है। तो वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है।

प्रोसेसर: Lava Yuva 3 में आपको यूनिसॉक T606 ऑक्टा कोर प्रोसेसर दिया गया है जो एप्लिकेशन्स को तेजी से चलाने में मदद करता है और स्मूथ मल्टीटास्किंग अनुभव प्रदान करता है।

बैटरी: लंmबे समय तक चलने के लिए, Lava Yuva 3 में पावरफुल 5000 mAh की बैटरी दी गई है जो आपको लंबे समय तक इस्तेमाल करने की सुविधा प्रदान करती है।

डिज़ाइन: इस स्मार्टफोन Lava Yuva 3 का डिज़ाइन स्लीक और आकर्षक है। यह उपयोगकर्ता को आकर्षित करने के लिए अनेक रंगों में मार्केट में उतारा जा रहा है।

स्टोरेज: इस स्मार्टफोन को मार्केट में दो स्टोरेज वेरिएंट 64 GB और 128 GB में लांच किया गया है, इसके अलावा 4 GB का रैम दिया जा रहा है।

कीमत और लांच: Lava के इस स्मार्टफोन के बेस वेरिएंट 4 GB रैम और 64 GB स्टोरेज की शुरूआती कीमत 6,799 रूपये है। तो वहीं 4 GB रैम और 128 GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 7,299 रूपये है। बता दें कि ये दोनों वेरिएंट की सेल आज यानि की 7 फरवरी से शरू हो रही है और आप इसको ऑफलाइन कंपनी के ई-स्टोर और रिटेस नेटवर्क से 10 फरवरी को खरीद सकेंगे।