जानेमाने क्रिकेटर सिंह धोनी की चर्चा आजकल सोशल मीडिया पर काफी जोरशोर से चल रही है। असल में उन्हें Emotard Doodle इलेक्ट्रिक साइकिल चलाते हुए स्पॉट किया गया है। Viralbhayani के इंस्टाग्राम हैंडल पर उनके इस इलेक्ट्रिक साइकिल को चलाते हुए वीडियो को शेयर किया गया है।

आपको पता होगा की धोनी की बाइक्स का काफी शौक है। इस वीडियो को देखने के बाद में लोगों के जहन में ख्याल आ रहा है की आखिर यह कौन सी साइकिल है और इसमें क्या फीचर्स मिलते हैं। आइये अब आपको इस बाइक की कीमत तथा फीचर्स आदि के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Doodle Electric Cycle के फीचर्स

आपको बता दें की महेंद्र सिंह धोनी जिस इलेक्ट्रिक साइकिल को चलाते नजर आ रहें हैं। उसका नाम Doodle Electric Cycle है। इसमें आपको काफी जबरदस्त फीचर्स दिए जाते हैं। यह आम साइकिल से काफी अलग है। इसमें 12.75 AH का बैटरी पैक लगा हुआ है, जिसको मात्र 5 से 6 घंटे में चार्ज किया जा सकता है।

इसके बाद में आपको 50 किमी की धांसू रेंज मिल जाती है। इस साइकिल के रियर तथा फ्रंट में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। इसको आप मात्र पुश बटन की सहायता से चालू कर सकते हैं। इस साइकिल की टॉप स्पीड 25 किमी प्रति घंटे की है। 250 W की BLDC मोटर कंपनी ने इस साइकिल में लगाईं है। इसमें आपको ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन तथा स्पोक व्हील की सुविधा मिलती है।

जान लें कीमत

इस साइकिल के फीचर्स के बारे में आपको पता लग ही गया है। अब आप समझ ही चुके होंगे की यह साइकिल बाकई काफी बेहतरीन है। महेंद्र सिंह धोनी को इस साइकिल को चलाते हुए देखने के बाद में कई लोगों के मन में यह प्रश्न है की आखिर इस साइकिल की कीमत क्या है तो हम आपको बता दें की इस Doodle Electric Cycle की एक्सशोरूम कीमत 49,999 रुपए है। इसके अलावा आपको 3,277 रुपए इंश्योरेंस के भी देने होते हैं। अतः इस प्रकार से इस साइकिल की ऑन रोड कीमत ऑन रोड कीमत 53,276 रुपए पड़ जाती है।