नई दिल्ली। देश की सबसे भरोसेमंद मानी जानी वाली एसयूवी वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी मजबूत गाड़ियों के लिए जानी जाती है। महिन्द्रा ने मार्केश में एक से बढ़कर एक फीचर्स की एसयूवी पेश की है जिसमें अब वो जल्द ही मार्केट में एसयूवी Mahindra XUV300 का नए फेसलिफ्ट मॉडल पेश करने की तैयारी कर रही है। जो जल्द ही मार्केट में तहलका मचाने वाली है। बताया जा रहा है कि, महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी नई XUV300 में कई बड़े अपडेट देने वाली है। आइये जानते हैं इस एसयूवी में क्या होगा ख़ास –

Mahindra XUV300 फीचर:

Mahindra XUV300 के इस नए मॉडल में कंपनी पैनोरमिक सनरूफ दे रही है, जो इस सेग्मेंट की सबसे पहली कार होगी। इससे पहले भी इस एसयूवी में सिंगल-पैन सनरूफ देखने को मिलते थे। हुंडई ने भी इसी सेंगमंट की सबसे सस्ते एसयूवी Exter को लॉन्च किया था, जिसमें सिंगल-पैन इनेबल्ड सनरूफ देखने को मिले है.

पैनोरमिक सनरूफ के साथ आने वाली Mahindra की ये एसयूवी सेग्मेंट में एक्सटीरियर और इंटीरियर में भी कई बड़े बदलाव देखने को मिलेगें। इसमें नए डिज़ाइन का फ्रंट-रियर बंपर, हेडलैंप, टेललैंप इत्यादि दिया जा सकता है. इसके केबिन में भी कुछ नए फीचर्स को शामिल किए जाने की उम्मीद है।

Mahindra XUV300 इंजन और परफॉर्मेंस:

कंपनी Mahindra XUV300 इंजन में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं कर रही है। इसमें पहले की ही तरह 1.2 लीटर का 3 सिलिंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो कि 110hp और 131hp की पावर जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इसके अलावा ये एसयूवी 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ भी पेश की जाएगी, जो कि 117hp की पावर जेनरेट करने की क्षमता रखता है।

Mahindra XUV300 लॉन्च:

Mahindra XUV300 के लॉन्च होने का खुलासा कपंनी की ओर से नही किया गया है। संभावना यह जताई जा रही है कि कपंनी इसे इसे अगले साल तक बाजार में पेश कर सकती है। िसकी कीमत के बारे में बात की जाए तो यह 8.42 लाख रुपये से शुरू होती है.