नई दिल्ली। भारतीय कार बाजार में इन दिनों बढ़ते पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों को देखते हुए अब सीएनजी के साथ साथ इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग लगातार बढ़ती जा रही है। और यूजर्स की बढ़ती मांग को देखते हुए निर्माता कंपनियां भी तेजी से अपने नए मॉडल पेश कर रही हैं। इन्ही के बीच महिंद्रा एंड महिंद्रा ने ब्रिटेन में अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी BE.05 का मॉडल एक साळ पहले पेश किया था। वही, अब हाल ही में भारत की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखने को मिला है। जिसे देखकर अंदाजा लगाया गया कि अब जल्द ही Mahindra BE.05 को फोर-डोर SUV-कूपे स्टाइल के साथ पेश कर सकती है।

Mahindra BE.05 के फीचर्स 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब इस कार की आई तस्वीरों से इसके फीचर्स का खुलासा हुआ है जिसमें इसका लुक काफी हद तक फ्यूचरिस्टिक डिजाइन वाली कारों की तरह लग रहा है। इस कार को चेन्नई में महिंद्रा रिसर्च वैली के पास टेस्टिंग करते हुए देखा गया था। इस नई इलेक्ट्रिक एसयूवी में क्रीज लाइन और एक्सटीरियर पैनल देखने को मिला, जबकि जहां विंग मिरर्स लगे होते है वहां अब कैमरे दिखाई देगें।

Mahindra BE.05 की खासियत

इलेक्ट्रिक एसयूवी के केबिन के अंदर की तस्वीरों में ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर की सीटें अलग-अलग रखी गई हैं, पिछले साल दिखाए गए कॉन्सेप्ट मॉडल में केबिन में एक बड़ी फ्री-स्टैंडिंग इंफोटेनमेंट स्क्रीन देखने को मिली थी, जो डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले के साथ जुड़ी हुई थी, जैसा कि XUV 700 में देखने को मिला था।

आपको बता दें कि कंपनी इस मॉडल को नए शानदार लुक के साथ पेश करने वाला है जिसके चलते यह नई  इलेक्ट्रिक एसयूवी काफी चर्चा में है। इसकी लंबाई की बात करें तो यह लगभग 4,370 मिमी लंबी, 1900 मिमी चौड़ी और 1,635 मिमी ऊंचाई दी गई है। जबकि इसके व्हीलबेस 2,775 मिमी तक दिए जा सकते है।

Mahindra BE.05 की लॉन्चिंग

कयास लगाए जा रहे हैं कि यह इलेक्ट्रिक एसयूवी जल्द ही भारत में पेश की जा सकती है। अभी कंपनी इसकी टेस्टिंग कर रही है। जिससे सुविधानुसार इसमें बदलाव किए जा सकें। वहीं इस नइ मॉडल को शानदार तरीके से पेश करने की भी योजना बनाई जा रही है। हालांकि, अभी इसकी लॉन्चिंग के बारे में कोई खुलासा नही हुआ है। लेकिन संभावना जताई जा रही है कि इसे अक्टूबर 2025 तक बाजार में पेश किया जा सकता है।