Electric Hero Splendor Plus: जैसे जैसे समय आगे बढ़ता जा रहा है वैसे वैसे अब गाड़ियां इलेक्ट्रिक होती जा रही है. हो भी क्यों न आखिर पेटोल और डीज़ल के दाम तो आसमान छू रहे है. सच बात तो ये है की जहाँ इलेक्ट्रिक बाइक लोगों की मदद कर रही है वही इसकी कीमत भी सबसे ज्यादा है. सब लोग इसे नहीं खरीद सकते है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताएंगे जिससे आप इसे खरीद पाएंगे. जी हाँ अगर आप इसे जानना चाहते है तो बने रहिएगा इस खबे के एन्ड तक.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कंपनी ने एक इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट तैयार की है. आपको ये बाजार में आसानी से मिल जाएगी. असल में इस इलेक्ट्रिक किट को हीरो स्प्लेंडर बाइक के लिए तैयार किया गया है. बस आपको इस इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट को खरीदने के लिए 37000 रुपये खर्च करने पड़ेंगे. हाँ वो बात अलग है कि आपको अपनी नार्मल हीरो स्प्लेंडर को पूरी तरह तैयार करने में 60 हजार का खर्चा आएगा. आपको इस 60 हजार में बैटरी, किट और आरटीओ का खर्चे सब शामिल होगा.

Electric Hero Splendor के फीचर

आपको इसमें मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो आपको इसमें इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट को हैब मोटर मिलता है. कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक किट के साथ-साथ रीजेनरेटिव कंट्रोलर, बैटरी एसओसी, यूनिवर्सल स्विच, ड्रम ब्रेक, थ्रोटल, वायरिंग हार्नेस, कंट्रोल बॉक्स, डीसी से डीसी कनेक्टर, स्विंग आर्म और एंटी थेफ्ट जैसे डिवाइस मिलते है. ये ब्रशलैस मोटर 2000W की है, जो 63एनएम जनरेट करती है.

Electric Hero Splendor की बैटरी

बात अगर इसमें मिलने वाले बैटरी की करें तो इसमें 72V 40AH लोथियम-आयन बैटरी पैक मिलती है. इस बाइक को चार्ज करने के लिए 72v 10amp चार्जर दिया जाएगा. इसकी कीमत 55,606 रुपये है. सबसे अच्छी बात तो ये है कि आप इसकी बैटरी को किराए पर ले सकते है. फुल चार्ज होने के बाद यह बाइक 151 किलोमीटर की रेंज आपको देगी.